पटना के गजब चोरः थाने से ही गायब कर दी बाइक, जिस कैमरे के भरोसे थी पुलिस वो भी मिला बंद

पटना में बाइक चोरों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि अब वे थाना परिसर में खड़ी गाड़ियों पर भी हाथ साफ कर दे रहे हैं। सबसे मजेदार बात तो यह है कि जिस सीसी टीवी के भरोसे पुलिस चैन की नींद सोती रहती है वही बंद मिला।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 10:04 AM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 10:04 AM (IST)
पटना के गजब चोरः थाने से ही गायब कर दी बाइक, जिस कैमरे के भरोसे थी पुलिस वो भी मिला बंद
पटना में में बाइक चोरी की वारदातों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है।

जागरण संवाददाता, पटना: राजधानी में बाइक चोरी की वारदातों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है। रोजाना शहर के अलग-अलग स्थानों से वारदातों की जानकारी सामने आती है। बाइक चोरों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि अब वे थाना परिसर में खड़ी गाड़ियों पर भी हाथ साफ कर दे रहे हैं। सबसे मजेदार बात तो यह है कि जिस सीसी टीवी के भरोसे पुलिस चैन की नींद सोती रहती है वही बंद मिला। 

थाने में खड़ी की बाइक, लौटे तो गायब

जानकारी के मुताबिक, रामकृष्णा नगर स्थित ग्रेवो एलिवेटर्स कंपनी के इंजीनियर अमित कुमार गांधी मैदान थाने में लिफ्ट की मरम्मत करने पहुंचे। वह अपनी बाइक बीआर01सीबी 0680 को थाना परिसर में ही खड़ी कर दिया। लिफ्ट ठीक कर लौटे तो बाइक गायब थी।

सीसीटीवी फुटेज खांलने पर भी निराशा, कैमरा था बंद

इंजीनियर ने वापस थाने में आकर सभी से पूछताछ की, लेकिन किसी ने कोई जानकारी नहीं दी। अंत में उसने थाने के अधिकारियों से थाना परिसर में लगे सीसी फुटेज खंगालने का अनुरोध किया। बाद में पता चला कि वह तो बंद पड़ा है। इसके बाद अमित कुमार ने गांधी मैदान थाने में बाइक चोरी की प्राथमिकी दर्ज करा दी।

सीसी टीवी कैमरा बंद नहीं था

थानाध्यक्ष रंजीत वत्स ने बताया कि उनके थाने का सीसी टीवी कैमरा कभी नहीं बंद था। लिफ्ट ठीक करने वाले इंजीनियर थाना के बाहर कहीं अपनी बाइक खड़ी कर पहुंचे होंगे। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जल्द ही चोर को पकड़ लिया जाएगा। गौरतलब हो कि पटना में चोरी को मामले लगातार सामने आते रहे हैं। कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के दौरान भी शहर में बड़ी-बड़ी वारदातों का खुलासा हुआ है। जहां चोरों ने आसानी से हाथ साफ किया है और चलते बने हैं। अधिकतर मामलों में पुलिस के हाथ खाली ही रह गए हैं। इस कारण राजधानी में वारदातें बढ़ती जा रही हैं। 

chat bot
आपका साथी