पॉजिटिव से नेगेटिव हुई एक और महिला अस्पताल से डिस्चार्ज, 16 मरीजों का इलाज जारी

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के संक्रामक रोग अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव एक और महिला स्वस्थ हो गई है।

By Edited By: Publish:Sat, 11 Apr 2020 01:10 AM (IST) Updated:Sat, 11 Apr 2020 10:57 AM (IST)
पॉजिटिव से नेगेटिव हुई एक और महिला अस्पताल से डिस्चार्ज, 16 मरीजों का इलाज जारी
पॉजिटिव से नेगेटिव हुई एक और महिला अस्पताल से डिस्चार्ज, 16 मरीजों का इलाज जारी

पटना, जेएनएन। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के संक्रामक रोग अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव एक और महिला संजीदा बेगम 15 दिनों तक चले इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो गईं। अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि इलाज के बाद इस महिला की दो बार कराई गई कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली। शुक्रवार को इसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। उसे एंबुलेंस से लखीसराय स्थित घर भेजा गया है। अगले चौदह दिनों तक वह घर में आइसोलेट यानी सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए लोगों से अलग रहेंगी।

उन्होंने बताया कि एनएमसीएच से अब तक दस कोरोना पॉजिटिव पूरी तरह से ठीक होने के बाद घर लौट चुके हैं। आइडीएच में कोरोना पॉजिटिव ग्यारह मरीज भर्ती हैं। इन सभी का इलाज जारी है। कोरोना के नए चार सशंकित लोग भर्ती हुए हैं। कोरोना अस्पताल में कुल 16 लोगों का इलाज चल रहा है। अधीक्षक ने बताया कि नालंदा, सिवान और गया के चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की इलाज के दौरान कराई गई पहली जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है।

इन सभी को नेत्र रोग विभाग स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दूसरी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आने पर इन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा। अधीक्षक ने बताया कि अब तक कुल 308 मरीज भर्ती हुए, इनमें से कोरोना नेगेटिव 292 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इधर, एम्स में भी शनिवार से जांच शुरू हो जाने की उम्मीद है। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी हो गई है। मशीन की भी टेस्ट की जा चुकी है। नोडल अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू होने से कोरोना को हराने में मदद मिलेगी।

chat bot
आपका साथी