कोटा में बिहारी छात्रों के बीच खूनी गैंगवार, चाकुओं से गोदकर एक की हत्या, एक घायल

बिहार से कोटा जाकर पढाई करने वाले छात्रों के दो गुटों में किसी बात को लेकर हुए आपसी विवाद में 50-60 की संख्या में गुट बनाकर आए छात्राें ने वहां खाना खा रहे एक छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी और एक अन्य छात्र को घायल कर दिया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 13 May 2016 08:35 AM (IST) Updated:Fri, 13 May 2016 11:04 PM (IST)
कोटा में बिहारी छात्रों के बीच खूनी गैंगवार, चाकुओं से गोदकर एक की हत्या, एक घायल

पटना। बिहार से कोटा जाकर पढाई करने वाले छात्रों के दो गुटों में कल दिन में किसी बात को लेकर हुए आपसी विवाद में शाम में 50-60 की संख्या में गुट बनाकर आए छात्राें ने कोटा के महावीर नगर की सब्जीमंडी स्थित सम्राट चाैराहे पर स्थित छात्रों के मेस पर हमला कर दिया। वहां खाना खा रहे एक छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी और एक अन्य छात्र को घायल कर दिया।

50-60 की संख्या में गुट बनाकर आए छात्र धारदार हथियारों से लैस थे और कोचिंग के ही स्टूडेंट्स थे। घटना का कारण बिहारी कोचिंग स्टूडेंट्स के दो गुटों में आपसी झगड़ा बताया जा रहा है।

हमले में घायल छात्र संदीप के चचेरे भाई केशव ने बताया कि वह 5 दिन पहले ही जेईई की कोचिंग के लिए कोटा आया । संदीप के पिता व मेरे माता-पिता साथ आए थे। एडमिशन के बाद वे चले गए। हमले में मारे गए छात्र सत्यप्रकाश और संदीप एक-दूसरे को जानते तक नहीं। हमसब तो मेस में बैठकर खाना खा रहे थे और उसी समय हमला हुआ। घायल संदीप को न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

छात्र को बचाने आए लोगों पर भी छात्रों ने हमला कर दिया, हमले के कारण डर के मारे किसी ने भी घर की दहलीज पर पड़े घायल छात्र को किसी ने उठाने की हिम्मत नहीं की।

पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात करीब साढ़े 8 बजे यह घटना हुई। गली में स्थित मेस पर मेडिकल की कोचिंग कर रहे नवादा, बिहार निवासी सत्यप्रकाश उर्फ प्रिंस (19) और जेईई की काेचिंग कर रहे समस्तीपुर, बिहार निवासी संदीप (18) समेत अन्य बच्चे खाना खा रहे थे। तभी बिहार के ही बताए जा रहे दूसरे स्टूडेंट्स का गुट चाकू-सरियों से लैस होकर आया और प्रिंस पर हमला बोल दिया। वहीं खाना खा रहा संदीप बोलने लगा तो उसे भी चाकू मारे।

मोहल्लेवासियों ने दोनों को अलग-अलग नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां प्रिंस की मौत हो गई। जबकि संदीप की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे ऑक्सीजन लगाया गया है। पुलिस ने इस संबंध में आधा दर्जन कोचिंग स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया है।

पीठ पर किया हमला हार्ट पर लगा

मृतक छात्र सत्यप्रकाश उर्फ प्रिंस का इलाज करने वाले डॉ. आरके अग्रवाल ने बताया कि छात्र पर पीछे से चाकू से हमला किया गया था। वार इतना तेज था कि पीठ से घुसा चाकू हार्ट पर जा लगा और इसी कारण बच्चे की मौत हुई।

कोटा पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए कई हॉस्टलों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। उधर, घटना की सूचना के साथ ही मृतक छात्र के परिजन भी कोटा पहुंच रहे हैं।

लड़कियों से हुई थी छेड़छाड़

जिस गली में पूरा घटनाक्रम चला और संदीप को चाकू लगा वहां दोपहर को कुछ ऐसा हुआ था, जिसके बाद मोहल्लावासी भी परेशान थे। मोहल्लेवासियों ने बताया कि इस गली में एक गर्ल्स हॉस्टल और एक बॉयज हॉस्टल है। दोपहर में कुछ लड़कों ने गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियों से अभद्रता की थी।

सूचना कोचिंग संस्थानों तक गई तो सीपीओ मौके पर आए और कुछ लड़कों को वहां से अपने साथ लेकर गए। शाम को वापस सीपीओ उन लड़कों को छोड़कर चले गए। आखिर वहां ऐसा क्या हुआ, जिस वजह से सीपीओ मौके पर आए? पुलिस भी इस दिशा में जांच कर रही है। जांच के दौरान ही पुलिस ने रात को कुछ हॉस्टलों में दबिश भी दी।

chat bot
आपका साथी