अब पटना पुलिस लाइन में तैनात 70 कुक हुए गायब, DIG ने कहा-ढूंढों इन्हें

पुलिस लाइन से पहले दो सौ जवान गायब हो गए थे और अब 70 कुक गायब हो गए हैं। डीआइजी ने जांच की तो पता चला कि रिकॉर्ड लिस्ट में से 70 कुक गायब हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 24 Feb 2018 11:52 AM (IST) Updated:Sat, 24 Feb 2018 07:17 PM (IST)
अब पटना पुलिस लाइन में तैनात 70 कुक हुए गायब, DIG ने कहा-ढूंढों इन्हें
अब पटना पुलिस लाइन में तैनात 70 कुक हुए गायब, DIG ने कहा-ढूंढों इन्हें

पटना [जेएनएन]। डीआइजी राजेश कुमार दूसरे दिन शुक्रवार को भी पुलिस लाइन में पांच घंटे बैठे और कुक की तैनाती का रिकॉर्ड देखा। जांच में 70 कुक कहां हैं, इसका रिकॉर्ड नहीं मिला। कई और खामियां सामने आई हैं। माना जा रहा है कि लापरवाही उजागर होने के मामले में कुछ पुलिस पदाधिकारियों पर गाज गिरना तय है। डीआइजी ने एक-एक कुक का रिकॉर्ड तलब किया है। 
इधर, पुलिस लाइन के अधिकारी गायब 200 जवानों का ब्योरा जुटा रहे हैं। डीआइजी ने रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए तीन दिन का समय दिया है। शुक्रवार को पीरबहोर और गांधी मैदान थाने में एक-एक क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) के तहत सौ-सौ जवान दिए गए। जो पीरबहोर और गांधी मैदान थाना के अंतर्गत तैनात रहेंगे। अगर शहर में कोई वारदात या छापेमारी की जरूरत पड़ी तो आसपास के थाने की मदद भी क्यूआरटी करने पहुंचेगी।
लाइन में तैनात या डयूटी के नाम पर सिर्फ नौकरी करने वाले जवानों को सड़क से लेकर थाने पर तैनाती होगी। जिसे के सभी थाने में बीस से तीस फीसद बल बढ़ाए जाएंगे। अतिसंवेदनशील थाना क्षेत्र में एक एक विशेष टीम तैनात की जाएगी। वहीं पुलिस लाइन में तैनात जवानों का 70-80 सेक्शन बनाया जाएगा। 
कहा-डीआईजी ने 
पुलिस लाइन में अनियमितताएं उजागर हुई हैं। सुरक्षित पटना मुहिम के तहत संवेदनशील क्षेत्रों में जवानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। हर चौराहे पर जवान तैनात किए जायेंगे। 

-राजेश कुमार, डीआइजी 

chat bot
आपका साथी