सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक व कर्मियों की कमी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहट में चिकित्सक व कर्मियों की काफी कमी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 12:07 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 06:29 AM (IST)
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक व कर्मियों की कमी
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक व कर्मियों की कमी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहट में चिकित्सक व कर्मियों की काफी कमी है। जिसके कारण यहां इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इस अस्पताल में चिकित्सकों का छह पद है। जिसमें मात्र दो चिकित्सक कार्यरत हैं। चिकित्सक का चार पद कई साल से खाली पड़ा है। इसके अलावा फार्मासिस्ट एवं ड्रेसर का पद कई साल से खाली पड़ा है। जबकि इस अस्पताल में प्रतिदिन दर्जनों मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं। दुर्घटना होने पर मरीजों की संख्या बढ़ जाती है। लेकिन चिकित्सक व कर्मियों के अभाव में मरीजों का समुचित इलाज नहीं हो पाता है। बावजूद विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। जिसके कारण अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

-----------------------

चिकित्सक नहीं रहने पर अस्पताल में हुआ था तोड़फोड़

- अस्पताल में चिकित्सक नहीं के कारण मरीज के परिजनों द्वारा तोड़फोड़ किया गया था। बता दें कि 1 जुलाई 2017 को नरहट के कोयरीटोला में वज्रपात हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई थी। मरीज की मौत के बाद परिजनों द्वारा अस्पताल में हंगामा व तोड़फोड़ किया गया था। इसके साथ ही अस्पताल को आग के हवाले कर दिया गया था। परिजनों का आरोप था कि अस्पताल में चिकित्सक व कर्मी ड्यूटी पर नहीं थे। इलाज में विलंब होने के कारण मरीज की मौत हुई है।

----------------------

कहते हैं अधिकारी

- अस्पताल में चिकित्सक व कर्मियों की कमी है। फार्मासिस्ट व ड्रेसर नहीं रहने से मरीजों के इलाज में परेशानी होती है। चिकित्सक व कर्मियों की पोस्टिग के लिए विभाग के उच्च अधिकारी से मांग की गई है।

डॉ.शैलेंद्र नारायण, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी,नरहट।

chat bot
आपका साथी