महुआ शराब की भट्ठियों को किया गया ध्वस्त

थाना क्षेत्र के जोगियामारण पंचायत की कुंभयातरी गांव के जंगली क्षेत्र में पुलिस और स्वाट के जवानों ने शनिवार को छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 05:50 PM (IST)
महुआ शराब की भट्ठियों को किया गया ध्वस्त
महुआ शराब की भट्ठियों को किया गया ध्वस्त

थाना क्षेत्र के जोगियामारण पंचायत की कुंभयातरी गांव के जंगली क्षेत्र में पुलिस और स्वाट के जवानों ने शनिवार को छापेमारी की। इस दौरान महुआ शराब की कई भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। हालांकि पुलिस पर नजर पड़ते ही कारोबारियों के बीच अफरातफरी मच गई और वे सभी भट्ठियों को सुलगते छोड़कर घने जंगल की तरफ भाग निकले। पुलिस बल ने शराब कारोबारियों का पीछा भी किया, लेकिन पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली। जवानों ने जंगल में संचालित 15 महुआ शराब की भट्टी को ध्वस्त किया। इस दौरान दो बाइक और 100 लीटर निर्मित महुआ शराब को जब्त किया गया। साथ ही पांच हजार लीटर अर्धनिर्मित महुआ शराब को नष्ट किया गया। साथ ही शराब बनाने वाले कई उपकरणों को भी जब्त कर थाने लाया गया है।

थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि महुआ शराब के धंधेबाज के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कुंभयातरी गांव से सटे जंगली इलाके में एएसआइ गिरधारी साहनी और स्वाट के जवानों के द्वारा छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि शराब के धंधेबाजों के बारे में पता लगाया जा रहा है। उन लोगों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। शराब के धंधेबाज के खिलाफ छापेमारी लगातार जारी रहेगी।

बताते चलें कि पुलिस ने शुक्रवार को थाना क्षेत्र के जोबकला गांव के नदी किनारे छापेमारी कर दर्जनों शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया था और 75 लीटर देसी महुआ शराब को जब्त कर थाने लाई थी। पुलिस की कार्रवाई से शराब धंधेबाजों के बीच हड़कंप मच गया है।

chat bot
आपका साथी