पांती पैक्स के सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

प्रखंड मुख्यालय स्थित पांती पंचायत पैक्स भवन परिसर में शुक्रवार को बीसीओ अनिल कुमार की देखरेख में पैक्स सदस्यों की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में कार्यकारिणी के गठन के साथ साथ धान अधिप्राप्ति केंद्र खोलकर धान क्रय शुरू करने पर चर्चा की जानी थी लेकिन सदस्यों ने इसका बहिष्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 06:13 AM (IST)
पांती पैक्स के सदस्यों ने  किया बैठक का बहिष्कार
पांती पैक्स के सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

प्रखंड मुख्यालय स्थित पांती पंचायत पैक्स भवन परिसर में शुक्रवार को बीसीओ अनिल कुमार की देखरेख में पैक्स सदस्यों की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में कार्यकारिणी के गठन के साथ साथ धान अधिप्राप्ति केंद्र खोलकर धान क्रय शुरू करने पर चर्चा की जानी थी, लेकिन सदस्यों ने इसका बहिष्कार कर दिया।

कार्यकारिणी सदस्यों ने पैक्स भवन को अध्यक्ष द्वारा सीमेंट का गोदाम बनाए जाने पर आपत्ति जताते हुए विरोध किया। कहा कि पैक्स भवन में सीमेंट रखना सरकारी नियमन के विरुद्ध है। जब तक सीमेंट गोदाम पैक्स भवन से हटाया नहीं जाएगा तब तक बैठक करना उचित नहीं। उपस्थित पैक्स सदस्यों ने पैक्स अध्यक्ष पर मनमानी कर भवन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए बैठक का बहिष्कार किया। हालांकि बीसीओ द्वारा बैठक की मर्यादा बनाए रखने तथा कार्यकरिणी का विधिवत गठन कर धान क्रय करने की सलाह दी। लेकिन उनके सुझाव का कोई असर नहीं हुआ। नाराज सदस्य पैक्स भवन से बाहर निकल गए। सुरेंद्र कुमार, शैलेंद्र सिंह, अंजनी सिंह, देवा तांती, बबिता देवी, गणेश महतो, गौरी देवी आदि पैक्स सदस्यों ने संबंधित मामले का ज्ञापन बीडीओ को देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी