VIDEO : हिंदू-मुसलमान गरीबी से लड़ें, आपस में नहीं : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादारी कांड पर आज चुप्पी तोड़ी। नवादा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हिंदू- मुस्लिम आपस में ना लड़ें, अगर लड़ना है, तो गरीबी से लड़ें।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2015 02:34 PM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2015 08:04 PM (IST)
VIDEO : हिंदू-मुसलमान गरीबी से लड़ें, आपस में नहीं : नरेंद्र मोदी

नवादा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादारी कांड पर आज चुप्पी तोड़ी। नवादा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हिंदू- मुस्लिम आपस में ना लड़ें, अगर लड़ना है, तो गरीबी से लड़ें। कई नेताओं को प्रधानमंत्री ने बयानबाजी के लिए भी लताड़ते हुए कहा, मैंने गांधी मैदान में भी यही संदेश दिया था। तब यहां के अंहकारी नेता पटना में नहीं थे और वो कहीं और थे। पटना में धमाके हो रहे थे और वो हमारे बयान का मजाक उड़ा रहे थे।

उन्होंमे कहा कि अब लालू प्रसाद की ड्रामेबाजी नहीं चलेगी। यह 1090 का नहीं, 2015 का बिहार है। लालू बताएं कि उन्हें देश के कानून ने चुनाव लड़ने से क्यों रोक दिया है? मोदी ने इसके पहले मुंगेर, बेगूसराय समस्तीपुर में रैलियों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जहां जातिवाद हो, जहर घोलने की बात हो और गुमराह करने का तरीका हो, इन चीजों से बिहार का भला नहीं हो सकता है। बिहार का भला सिर्फ विकासवाद से हो सकता है। सब दुखों की एक ही दवाई व जड़ी-बूटी विकास ही है। वे गुरुवार को नवादा के आइटीआई मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

मंच पर पहुंचते ही नमो ने मगध की भाषा मगही में अपने सब के हम प्रणाम कर हिये, बोलते हुए भाषण शुरू किया। उन्होंने लालू-नीतीश व कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि 60 वर्षों की इनकी सरकार ने बिहार के लिए कुछ भी नहीं किया।

उन्होंने महागठबंधन को महास्वार्थबंधन बताते हुए कहा कि ये लोग फिर से मौका मांग रहे हैं। लेकिन अब बिहार ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता है। उन्होंने लालू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रोज डिक्शनरी खोल कर बैठ जाते हैं और मोदी को कौन सी गाली दी जाए, मोदी को कैसे बदनाम किया जाए, इसमें लग जाते हैं।

कहा, जिस तरह 90 के दशक में ऊटपटांग बोल कर भोले-भाले लोगों को आंखों में धूल झोंकने का काम किया, आज उसी तरह अनाप-शनाप बोल रहे हैं। लेकिन अब 90 नहीं 2015 है और ड्रामेबाजी नहीं चलने वाली है।

पीएम ने कहा कि लालू ने हिंदुओं को गौ मांस खाने वाला बता कर यदुवंशियों और हिंदुओं को अपमानित किया है। महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि 60 वर्षों के काम का हिसाब देना चाहिए। लेकिन वे जवाब नहीं दे रहे हैं, क्योंकि उन्होंने कोई काम नहीं किया।

सीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि 2010 के विस चुनाव में उन्होंने सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का वायदा किया था और कहा था कि बिजली नहीं पहुंचने पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन बगैर सभी गांवों में बिजली पहुंचाए फिर वोट मांगने पहुंच गये हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि बिहार के जवानी और पानी में काफी दम है। इसे काम में लाया जाय तो बड़ी ताकत बनेगी।

उन्होंने कहा कि 1 लाख 65 हजार करोड़ रुपए जो बिहार को दिया गया है उससे यहां के विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा। वह दिन दूर नहीं जब बिहार दिल्ली नहीं जाएगा बल्कि दिल्ली बिहार आयेगा। अब समय आ गया है कि जंगलराज व विकास राज में किसी एक को चुनने का। तीन-तीन पीढ़ी यहां नुकसान हो चुका है। अब बिहार बचाना व बनाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि माहौल बता रहा है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। बिहार की जनता को वर्तमान राज्य सरकार से नाराजगी है। बिहार के हर कोने, हर वर्ग, हर समाज तथा हर उम्र के लोगों में गुस्सा है। अब बिहार ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता।

chat bot
आपका साथी