जश्न ए आजादी को लेकर लोगों में उमंग

मंगलवार को देश की आजादी का जश्न धूमधाम से मनाया जाएगा। इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Aug 2017 03:08 AM (IST) Updated:Tue, 15 Aug 2017 03:08 AM (IST)
जश्न ए आजादी को लेकर लोगों में उमंग
जश्न ए आजादी को लेकर लोगों में उमंग

नवादा। मंगलवार को देश की आजादी का जश्न धूमधाम से मनाया जाएगा। इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। जिले का मुख्य राजकीय समारोह हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा। सुबह नौ बजे जिले के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार झंडोत्तोलन करेंगे। इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों को भी सम्मानित किया जाएगा। हरिश्चंद्र स्टेडियम में वाटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है। परेड ग्राउंड के तीन तरफ बैरेके¨डग कराई गई है। वहीं सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हरिश्चंद्र स्टेडियम के अलावा सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में भी झंडोत्तोलन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी तैयारियां की गई है। सुबह में प्रभात फेरी भी निकाली जाएगी।

-------------------

सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

- राजकीय समारोह को लेकर हरिश्चंद्र स्टेडियम के अंदर व बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। सीसीटीवी कैमरे की जद में पूरा कार्यक्रम आयोजित होगा। नगर में गश्ती दल सहित पैंथर मोबाइल सभी गतिविधियों पर नजर रखेंगे। स्टेडियम में सीसीटीवी कैमरा के साथ-साथ वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। पूरे शहर की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित एवं सुचारू बनाया गया है, जिसके लिए संबंधित पदाधिकारियों को जवाबदेही दी गई है। हरिश्चन्द्र स्टेडियम सहित महत्वपूर्ण स्थानों पर सादे लिबास में भी पुलिस बल तैनात किये गए हैं। महिला सुरक्षाबलों की भी तैनाती की गई है।

--------------------------------

महादलित टोलों में होगा झंडोतोलन

-जिले के महादलित टोलों में भी झंडोतोलन होगा। जिला के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार की मौजूदगी में नगर से सटे गोनावां महादलित टोला में वहां के बुजुर्ग कारु मांझी झंडोतोलन करेंगे। इसके अलावा जिले के आलाधिकारी विभिन्न दलित-महादलित टोलों में उपस्थित रहेंगे।

---------------------------------

क्रिकेट मैच व सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

- स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में दोपहर डेढ़ बजे से फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद शाम 6 बजे से नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी कलाकारों ने डायट भवन में जमकर अभ्यास भी किया है। सुबह 5:30 बजे स्कूली बच्चों द्वारा प्रभातफेरी भी निकाली जाएगी।

----------------

झंडोत्तोलन का समय

हरिश्चंद्र स्टेडियम - 9:00 बजे।

समाहरणालय - 9:35 बजे।

विकास भवन - 9:50 बजे।

अनुमंडल कार्यालय - 10:00 बजे।

सूचना भवन - 10:10 बजे।

नगर थाना - 10:15 बजे।

पुलिस केंद्र - 10:40 बजे।

chat bot
आपका साथी