खिली धूप तो लोगों के चेहरे खिले, खरीदारी से बाजार में रही रौनक

नवादा में बीते चार दिनों की बरसात के बाद सोमवार को मौसम ने आम लोगों को थोड़ी राहत दी। सुबह में करीब 11 बजे तेज धूप निकली। जो पूरे दिन तक रही। इस खिली हुई धूप के बीच लोग भी खुश होकर अपने घरों से निकले।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Oct 2019 12:05 AM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 06:28 AM (IST)
खिली धूप तो लोगों के चेहरे खिले, खरीदारी से बाजार में रही रौनक
खिली धूप तो लोगों के चेहरे खिले, खरीदारी से बाजार में रही रौनक

नवादा में बीते चार दिनों की बरसात के बाद सोमवार को मौसम ने आम लोगों को थोड़ी राहत दी। सुबह में करीब 11 बजे तेज धूप निकली। जो पूरे दिन तक रही। इस खिली हुई धूप के बीच लोग भी खुश होकर अपने घरों से निकले। बाजार में खूब चहल-पहल देखने को मिली। कई घरों के लोग लगातार हो रही बारिश के चलते बाजार नहीं आ पा रहे थे। लेकिन जैसे ही मौसम साफ हुआ लोगों ने घरों से निकलकर जरूरत के सामान खरीदे। हालांकि नगर में जगह-जगह कीचड़ रहने से लोगों को दिक्कत भी हुई। इधर, मौसम साफ होने से नवरात्र को लेकर बाजार भी पूरी तरह से गुलजार हो उठा।

नगर के विजय बाजार, मेन रोड, प्रजातंत्र चौक, पुरानी बाजार, पुरानी कचहरी रोड समेत सभी जगहों पर सुबह से शाम तक खरीदारी होती रही। लोगों ने नारियल, चुनरी, फूल माला, सजावटी सामग्री आदि खरीदे। तो त्योहार को देखते हुए रेडिमेड कपड़े की दुकानों में भी अच्छी रौनक रही। राशन दुकानों में भी अच्छी खरीदारी हुई। मौसम साफ होने से नगर के कारोबारियों के चेहरे पर भी खुशी दिखी। छोटे बच्चों ने गलियों, खुले मैदान में दौड़-धूपकर अच्छी मौसम का लुत्फ उठाया।

------------

पूजा पंडालों को सजाने-संवारने काम तेज हुआ

नवादा नगर में मौसम साफ होते ही तमाम पूजा समितियां अपने-अपने पूजा पंडालों को सजाने-संवारने में तेजी से लग गई हैं। जगह-जगह बांस-बल्लों को तरीके से सजाकर उसे मंदिर का रूप दिया जा रहा है। कारीगर लकड़ी का बिट बनाकर उसे आकर्षक रूप देने में जुट गए हैं। जल्द ही इन पूजा पंडालों पर आकर्षक कपड़े भी चढ़ने शुरू हो जाएंगे। सप्तमी तिथि को मां का पट खुलते ही श्रद्धालु देवी दर्शन को पहुंचने लगेंगे। अगिया बेताल पूजा समिति के अध्यक्ष अशोक प्रसाद, न्यू एरिया के अनु कुमार ने कहा कि बरसात थमने से पूजा पंडाल बनाने में काफी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि इस बार आकर्षक पूजा पंडाल बनाए जा रहे हैं।

----------------

धूप निकलते ही छतों पर सूखने के लिए डाले कपड़े

-लगातार बारिश के चलते गृहिणीयों को भी घर के काम काज करने में काफी दिक्कत होती है। भिगे हुए कपड़ों को सुखाने में सबसे ज्यादा परेशानी आती है। मौसम में अधिक नमी रहने से घर के अंदर कपड़े सूख नहीं पाते। सोमवार को जैसे ही धूप निकली तमाम गृहिणियों ने घरों के कपड़े सुखने के लिए छत पर डाल दिए। किसी ने आटा पिसाई के लिए रखे हुए गेहूं, चना, दाल आदि भी धूप में सुखाए। हालांकि बारिश आने को लेकर वह सशंकित भी रहीं। पूरे दिन अच्छी धूप रहने से लोगों को कई तरह का लाभ मिला।

chat bot
आपका साथी