सहायक अभियंता यांत्रिक परीक्षा में गौरव स्टेट टॉपर

फोटो-07 ------------------------ जागरण संवाददातानवादा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 06:13 AM (IST)
सहायक अभियंता यांत्रिक   परीक्षा में गौरव स्टेट टॉपर
सहायक अभियंता यांत्रिक परीक्षा में गौरव स्टेट टॉपर

नवादा । काशीचक प्रखंड के नेपुरा गांव निवासी गौरव कुमार कश्यप ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक अभियंता (एई) यांत्रिक प्रतियोगिता परीक्षा में सूबे में पहला स्थान हासिल किया। सफल हुए 102 अभ्यर्थियों में गौरव ने बिहार टॉपर बनकर जिले का नाम रोशन किया है, अपने माता-पिता व स्वजनों को गौरवान्वित किया है। वर्तमान में वे इसरो में वैज्ञानिक के पद पर कार्यरत हैं।

बता दें कि काशीचक प्रखंड के नेपुरा गांव निवासी गौरव कुमार कश्यप के पिता उमेश कुमार ज्ञान भारती स्कूल नवादा में विज्ञान के शिक्षक हैं। माता रुपम देवी गृहणी हैं। फिलहाल ये लोग नवादा के राजेंद्र नगर मोहल्ले में रहते हैं। गौरव की सफलता पर पूरे परिवार में खुशी है।

गौरव बताते हैं, वर्ष 2008 में मैट्रिक की परीक्षा एवं 2010 में इंटर की परीक्षा झांसी से पास किया। वर्ष 2016 में एमआइटी मुजफ्फरपुर से बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद इसरो में वैज्ञानिक बने।

उनके पिता उमेश कुमार बताते हैं, बिहार राज्य की सेवा की मंशा लिए गौरव को बिहार लौटने की इच्छा हुई। बिहार लोक सेवा द्वारा आयोजित सहायक अभियंता यांत्रिक प्रतियोगिता परीक्षा में पूरे बिहार में प्रथम स्थान हासिल किया। अब वे बिहार के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने सफलता का श्रेय अपने पिता शिक्षक उमेश कुमार व माता रुपम कुमारी, दादा सेवानिवृत्त बीसीओ किशोरी शर्मा एवं चचेरे दादा शिक्षक मधुसूदन शर्मा, चाचा सहायक अभियंता महेश व दिनेश को दिया है।

बता दें कि गौरव तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं। मंझला भाई सोनू कुमार इंदौर से बीटेक और छोटा भाई मोनू कुमार मुंबई में मेडिकल तृतीय वर्ष का छात्र है।

chat bot
आपका साथी