पेज 5: अध्यक्ष प्रत्याशियों को 10 हजार से अधिक खर्च नहीं करने का निर्देश

अध्यक्ष प्रत्याशियों को 10 हजार से अधिक खर्च नहीं करने का निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:08 AM (IST)
पेज 5: अध्यक्ष प्रत्याशियों को 10 हजार से अधिक खर्च नहीं करने का निर्देश
पेज 5: अध्यक्ष प्रत्याशियों को 10 हजार से अधिक खर्च नहीं करने का निर्देश

कौआकोल प्रखंड मुख्यालय में बुधवार को निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजीव कुमार झा ने पैक्स प्रत्याशियों के साथ बैठक कर उन्हें कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रत्याशियों को निर्देशित करते हुए बीडीओ ने कहा कि प्रत्याशी हर हाल में आदर्श आचार संहिता का पालन करें। आयोग के आदेशानुसार अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को किसी भी हाल में 10 हजार रुपये से अधिक राशि खर्च नहीं करनी है। उन्होंने सभी प्रत्याशियों को निर्वाचन समाप्ति के 15 दिनों के अंदर चुनाव में निर्वाचन व्यय का लेखा जोखा जमा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कुछ प्रत्याशियों के विरुद्ध ऐसी शिकायतें प्राप्त हो रही है कि उनके द्वारा खुले आम आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है,ऐसे लोगों के विरुद्ध जांच कर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। बीडीओ ने बताया कि चुनाव को लेकर पूरे प्रखंड में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

----------------

कौआकोल में 35 बूथों पर 18574 मतदाता डालेंगे वोट

संसू, कौआकोल : जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल प्रखंड के सभी 15 पैक्सों में अध्यक्ष सहित प्रबंध कार्यकारिणी सदस्यों के लिए 13 दिसंबर को सुबह 07 बजे से दोपहर 02 बजे तक वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए 15 स्थानों पर 35 बूथ बनाए गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजीव कुमार झा ने बताया कि चुनाव में 5804 महिलाओं समेत 18574 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान को हर हाल में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर हर स्तर पर प्रशासन सजग है और मतदान में किसी भी प्रकार के व्यवधान डालने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगी। इसके पूर्व शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए बुधवार की शाम प्रचार प्रसार कार्य थम गया।

---------------------------

तीसरे चरण का मतदान कल, प्रशासनिक तैयारी पूरी

संसू,नारदीगंज : नारदीगंज प्रखंड के विभिन्न पैक्स में 13 दिसंबर को पैक्स चुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर बुधवार को प्रचार का कार्य समाप्त हो गया। इसके साथ ही मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप देने में अधिकारी जुट गए हैं। प्रखंड कार्यालय में अधिकारी व कर्मी चुनाव से संबंधित कागजात की तैयारी में जुटे दिखे। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राजीव रंजन ने बताया चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रखंड कार्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। इसके लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अभ्यर्थी व मतदाता नियंत्रण कक्ष से संपर्क कर सकते हैं। उनकी समस्या के समाधान के लिए मोबाइल 9431818093 जारी किया गया है। ताकि उनकी समस्या तत्काल समाधान किया जा सके। गुरुवार को इंटर विद्यालय नारदीगंज में पोलिग पार्टी व कर्मी का रहने की व्यवस्था की गई है। चुनाव से संबधित सामाग्री का वितरण भी किया जाएगा। प्रखंड कार्यालय से बूथ तक पोलिग पार्टी के जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई है। दोपहर से ही पोलिग पार्टी के साथ संबंधित अधिकारियों को मतदान केंद्र पर भेजने का काम किया जाएगा। 13 दिसंबर यानि शुक्रवार को सात बजे सुबह से मतदान होगा,जो 3 बजे तक चलेगा। इस प्रखंड में 11 पैक्स है। जिसमें नौ में चुनाव होगा। पेश पैक्स में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। वहीं ननौरा पैक्स डिफॉल्टर रहने के कारण चुनाव नहीं हो रहा है।

----------------------

डोर टू डोर संपर्क कर रहे प्रत्याशी, वोटर सबको दे रहे आश्वासन

संसू, रोह : प्रखंड में पैक्स चुनाव के लिए मात्र 24 घंटे शेष रह गए हैं। उम्मीदवार डोर टू डोर जाकर मतदाताओं को अपनी ओर करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अंतिम समय में उम्मीदवार शाम दाम दंड भेद की की नीति अपनाकर मतदाताओं के पास पहुंच रहे हैं। मतदाता भी प्रत्याशियों को खूब चकमा दे रहे हैं। हर वोटर अपने पास आने वाले उम्मीदवारों को वोट देने का भरोसा दिलाकर घर से विदा कर रहे हैं।

-------

79 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई

संसू, रोह : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पैक्सों में आगामी 13 दिसंबर को होने वाले चुनाव के दौरान शांति व विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर 79 लोगों के विरुद्ध धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। यह जानकारी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करवाने के लिए 72 लोगो को बॉड भरावाया गया है। बाकी लोगों पर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी