डाटा इंट्री ऑपरेटरों से छिना लेखापाल का प्रभार

जिला शिक्षा विभाग के बीआरसी कार्यालयों में कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटरों को लेखा प्रभार ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 03:04 AM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 03:04 AM (IST)
डाटा इंट्री ऑपरेटरों से छिना लेखापाल का प्रभार
डाटा इंट्री ऑपरेटरों से छिना लेखापाल का प्रभार

नवादा । जिला शिक्षा विभाग के बीआरसी कार्यालयों में कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटरों को लेखापाल के पद पर से मुक्त कर दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उन्हें अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए नई जिम्मेवारी सौंपी है। इससे संबंधित आदेश निर्गत किए गए हैं। सूचना राज्य परियोजना निदेशक समेत तमाम अधिकारियों को उपलब्ध कराई गई है।

बताया जाता है कि ऐसा कार्य की अधिकता व लेखा संबंधी कार्यों के निष्पादन में हो रहे विलम्ब के कारण किया गया है। इसके साथ ही पूर्व से पदस्थापित चार लेखापालों को नए स्थानों की जिम्मेवारी सौंपी गई है। इसके तहत अकबरपुर के नागमणी कुमार को मेसकौर, रजौली के रवीन्द्र कुमार को काशीचक, वारिसलीगंज के वेद प्रकाश को नवादा सदर व हिसुआ के सुधीर कुमार को कौआकोल स्थानान्तरित किया गया है। शेष बचे प्रखंडों यथा अकबरपुर, रजौली, वारिसलीगंज, हिसुआ, नरहट, गोविन्दपुर, सिरदला, नारदीगंज, रोह व पकरीबरांवा प्रखंडों का प्रभार बीईओ व वरीय साधनसेवी को सौंपने का आदेश दिया गया है ताकि खातों का संयुक्त संचालन हो सके।

आदेश का अनुपालन तत्काल लागू कराने के आदेश निर्गत किए गए हैं। संबंधितों को मई माह का वेतन भुगतान नए स्थान से किया जाएगा। आदेश निर्गत होने के बाद लोगों में हड़कंप कायम हो गया है। ऐसा इसलिए कि उन्हें चौबीस घंटे के अंदर नए स्थान पर योगदान का आदेश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी