विवाद को शांत कराने गई पुलिस पर कर दिया पथराव, 11 गिरफ्तार

भैंस की पूंछ पर साइकिल चढ़ जाने को ले मंगलवार की देर शाम दो पक्षों के बीच हिसक झड़प हुई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस पर भी असमाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 06:14 AM (IST)
विवाद को शांत कराने गई पुलिस पर कर दिया पथराव, 11 गिरफ्तार
विवाद को शांत कराने गई पुलिस पर कर दिया पथराव, 11 गिरफ्तार

भैंस की पूंछ पर साइकिल चढ़ जाने को ले मंगलवार की देर शाम दो पक्षों के बीच हिसक झड़प हुई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस पर भी असमाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना मोदी बिगहा गांव की है। इस मामले में 24 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

---------------

क्या है मामला

- बताया जाता है कि मंगलवार की शाम मोदी विगहा निवासी मनु राजवंशी का नबालिग पुत्र अभिषक साइकिल से अपने घर लौट रहा था। सड़क किनारे रोहित यादव की भैंस बंधी थी। साइकिल भैंस की पूंछ पर चढ़ गया। जिसपर रोहित एवं उसके परिवार वालों ने किशोर को बुरी तरह पीट दिया। किशोर रोते हुए घर पहुंचा और घटना की जानकारी स्वजनों को दिया। बेटे की हालत देख पिता चार लोगों के साथ पूछताछ करने जब रोहित के घर गए तो वहां उन लोगों की भी पिटाई कर दी गई। इसमें रोहित व उसके टोले के लोग शामिल थे। इस व्यवहार से आक्रोशित राजवंशी समाज के लोग दूसरे पक्ष के लोगों से भिड़ गए। दोनों ओस से जमकर मारपीट हुई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस पर भी रोड़ेबाजी कर दी गई। पुलिस किसी तरह वहां से निकल पाई। इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

------------------

मामले की जांच में जुटी पुलिस

- घटना के बावत तीन अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गई। पुलिस पर पथराव के बावत थानाध्यक्ष राजकुमार के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें दोनों पक्षों के सोनु कुमार, अखिलेश कुमार, राकेश कुमार, रोहित कुमार, सुनील यादव, सत्येन्द्र यादव, अशोक यादव, कपिल यादव, गणेश राजवंशी, मनु राजवंशी एवं पवन राजवंशी को आरोपित किया गया। उक्त आरोपितों को बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि मनु राजंवशी के बयान पर अखिलेश कुमार, कमलेश कुमार, शैलेन्द्र कुमार, सुनील यादव, पवन यादव, सोनु कुमार, मुकेश, शक्तिमान एवं रोहित के बयान पर मुकेश राजवंशी, बीरबल राजवंशी, सन्नी कुमार , संतोष राजवंशी , दीपक कुमार एवं मनु राजवंशी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। अनुसूचित टोला के लोगों का कहना है कहना दूसरे समाज के लोग हमेशा जानवर को सड़क पर ही बांधते हैं। मना करने पर मारपीट कर देते हैं।

chat bot
आपका साथी