कार्यकाल खत्म होने के बाद भी अधिवक्ता संघ का चुनाव नहीं

जिला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। लेकिन अबतक संघ की नई कमेटी का नए सिरे से चुनाव नहीं कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jun 2019 09:19 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2019 06:38 AM (IST)
कार्यकाल खत्म होने के बाद भी अधिवक्ता संघ का चुनाव नहीं
कार्यकाल खत्म होने के बाद भी अधिवक्ता संघ का चुनाव नहीं

जिला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। लेकिन अबतक संघ की नई कमेटी का नए सिरे से चुनाव नहीं कराया गया है। जिसके चलते जिले के वकीलों में नाराजगी देखी जा रही है। पूरे मामले को लेकर निरंजन कुमार सिंह समेत तकरीबन डेढ़ सौ वकीलों ने हस्ताक्षरयुक्त स्मार पत्र स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष को भेजा है। जिसमें कहा गया है कि नवादा जिला अधिवक्ता संघ का दो वर्षों का कार्यकाल पूरा हो चुका है और स्टेट बार काउंसिल के निर्देशों का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। संघ के जिलाध्यक्ष व सचिव पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि चार वर्षों के कार्यकाल में कार्यकारिणी की एक भी बैठक नहीं बुलाई गई। नए सिरे से चुनाव कराने को लेकर गत 16 अप्रैल को वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल संघ के अध्यक्ष से मिला था। जिसमें अध्यक्ष ने एक सप्ताह के भीतर चुनाव प्रक्रिया शुरु कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन आजतक चुनाव की प्रक्रिया शुरु नहीं हुई। जिसके बाद पुन: जिलाध्यक्ष को 105 अधिवक्ताओं के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपा गया। साथ ही स्टेट बार काउंसिल और बार काउंसिल ऑफ इंडिया को छाया प्रति भेजी गई। लेकिन उसके एक माह बीत जाने के बाद भी चुनाव नहीं कराया गया। स्मार पत्र में यह भी कहा गया है कि संघ के अध्यक्ष व सचिव के कार्यकलाप से दहशत का माहौल है। अधिवक्ताओं ने जिला अधिवक्ता संघ के आय-व्यय की जांच करते हुए तदर्थ समिति का गठन कर अविलंब चुनाव कराने की मांग की है।

-----------------------

कहते हैं संघ के अध्यक्ष व सचिव

- स्टेट बार काउंसिल ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव टालने का निर्देश दिया था। अब चुनाव की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

विजय कुमार सोना, अध्यक्ष, जिला अधिवक्ता संघ।

-----------------

- चुनावी प्रक्रिया के तहत मतदाता सूची तैयार की जा रही है। वोटर लिस्ट तैयार होते ही संघ के चुनाव से संबंधित कार्यक्रमों को प्रकाशित कर दिया जाएगा।

अजीत कुमार, सचिव, जिला अधिवक्ता संघ।

chat bot
आपका साथी