14 कार्टन बीयर बरामद, स्कार्पियो वाहन जब्त

नवादा उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद के निर्देश पर शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए उत्पाद विभाग की टीम द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 12:09 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 12:09 AM (IST)
14 कार्टन बीयर बरामद, स्कार्पियो वाहन जब्त
14 कार्टन बीयर बरामद, स्कार्पियो वाहन जब्त

नवादा : उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद के निर्देश पर शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए उत्पाद विभाग की टीम द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। धंधेबाजों को पकड़कर जेल भी भेजा जा रहा है। इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार को वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के साम्बे मोड़ के पास वाहन जांच अभियान चलाया। सड़क से गुजरने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। इसी क्रम में पुलिस को देखकर एक स्कार्पियो वाहन का चालक वाहन खड़ाकर फरार हो गया। वाहन की तलाशी ली गई तो 14 कार्टन बीयर बरामद किया गया। इसके बाद वाहन को जब्त कर लिया गया। जांच टीम का नेतृत्व कर रहे एएसआइ विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के साम्बे मोड़ के रास्ते शराब लाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद दल-बल के साथ साम्बे मोड़ के समीप वाहन जांच किया जा रहा था। इसी क्रम में स्कार्पियो डीएल 12 सीए- 1085 को रोकने का इशारा किया गया तो चालक वाहन खड़ाकर भागने लगा। जिसे पकड़ने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन चालक भागने में सफल रहा। वाहन की तलाशी ली गई तो किग फीशर ब्रांड का 14 कार्टन बीयर बरामद किया गया। साथ ही वाहन को जब्त कर लिया गया। उन्होंने कहा कि धंधेबाज का पता लगाया जा रहा है। जानकारी मिलते ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। जांच टीम में एसआइ शैलेंद्र कुमार आजाद समेत उत्पाद व सैप जवान शामिल थे।

7 लीटर शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार

अकबरपुर थानाक्षेत्र के परतो करहरी पंचायत के स्थानीय ग्राम में संचालित महुआ से निर्मित शराब बिक्री केंद्र पर पुलिस ने शनिवार की देर शाम छापेमारी कर 7 लीटर महुआ शराब के साथ राजेंद्र गिरी पिता भागवत गिरी को गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे अवर निरीक्षक सहरोज अख्तर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर परतों करहरी गांव में शराब बिक्री केंद्र पर छापेमारी की गयी। जिसमें धंधेबाज राजेंद्र गिरी भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन पुलिस के जवानों ने दौड़कर धंधेबाज को धर दबोचा। जब शराब बिक्री केंद्र की तलाशी ली गयी तो प्लास्टिक के गैलन में छिपाकर 7 लीटर शराब रखा गया था। उन्होंने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिक दर्ज कर शराब धंधेबाज राजेन्द्र गिरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी