मात्र तीन पीआरएस की नौकरी बची

नवादा। बिहार सरकार के निदर्ेंश पर उप विकास आयुक्त महर्षि राम द्वारा जिले 104 रोजगार सेवकों को बर्खास

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 08:50 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 08:50 PM (IST)
मात्र तीन पीआरएस की नौकरी बची

नवादा। बिहार सरकार के निदर्ेंश पर उप विकास आयुक्त महर्षि राम द्वारा जिले 104 रोजगार सेवकों को बर्खास्त कर दिया गया। इसमें प्रखंड के भी आठ पीआरएस शामिल हैं। प्रखंड के कुल सोलह पंचायत में गयारह पंचायत रोजगार सेवक नियुक्त थे । जिसमें बुधौली के प्रतिभा कुमारी,उकौड़ा की नेहा कुमारी तथा डुमरावा के चंदन कुमार की ही नौकरी बची। अन्य बर्खास्त हो गए। इसकी जानकारी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अभिषेक आनंद ने दी है। एक साथ इतने पीआरएस की बर्खास्तगी के बाद प्रखंड में मनरेगा योजना के कार्यान्वयन पर बुरा प्रभाव पड़ना तय है।

मालूम हो कि संविदा पर बहाल बिहार के रोजगार सेवक अपनी मागों को लेकर 08 जून से ही हड़ताल पर थे । इस बाबत सरकार के द्वारा कई बार उन्हें अपने-अपने कार्य पर लौटने को लेकर विज्ञापन के साथ एसएमएमस, मोबाईल आदि के द्वारा संदेश दिया गया था। बावजूद इन्होनें अपना हठ नहीं छोड़ा। और हड़ताल पर रहने की लिखित जानकारी तक संबधित विभाग को दे दी थी। उनमें से कई ऐसे पीआरएस थे जो कि इस हड़ताल में शामिल नहीं थे । तो उनकी नौकरी बच गई। मिली जानकारी के अनुसार सरकार के इस विकास योजना को पूरा करने के लिए शेष बचे रोजगार सेवकों को जिम्मेवारी सौंप कर कार्य को पूरा करवाया जाएगा। -------------

कहीं खुशी तो कहीं गम

-डीडीसी के द्वारा किए गए रोजगार सेवकों की बर्खास्तगी को लेकर कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल है। बर्खास्त हुए रोजगार सेवक के सामने एक बड़ी चुनौती सामने आ गई है। इस बर्खास्तगी से कई के चूल्हे नहीं जले तो तो वहीं अपनी नौकरी बचाने में सफल हुए रोजगार सेवक बल्ले-बल्ले हो रहे हैं। उन्हें तो इस बात की और खुशी होने लगी है कि हम अब एक नहीं अनेकों पंचायतों के मालिक होंगे।

chat bot
आपका साथी