पैक्स चुनाव : गड़बड़ी के बावजूद हुई मतगणना

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के चार प्रखंडों में रविवार को कराये गये पैक्स चुनाव में हुई गड़बड़ियां सामने

By Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 01:01 AM (IST)
पैक्स चुनाव : गड़बड़ी के बावजूद हुई मतगणना

संवाद सहयोगी,नवादा: जिले के चार प्रखंडों में रविवार को कराये गये पैक्स चुनाव में हुई गड़बड़ियां सामने आने लगी है। पीठासीन पदाधिकारी द्वारा अभ्यर्थी को बूथ कब्जा से संबंधित लिखित प्रतिवेदन दिये जाने के बावजूद मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। सिरदला प्रखंड साढ़-मझगांवां प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति से जुड़े मामले की शिकायत प्राधिकार से की गयी है।

बताया जाता है कि उक्त क्षेत्र से पूर्व अध्यक्ष मानपुर गांव के युगल प्रसाद यादव ने दोबारा नामांकन कराया था। बूथ संख्या 15 ख पर उनके द्वारा नियुक्त पोलिंग एजेंट को पहले बगैर किसी कारण के अधिकारियों ने हटा दिया। सूचना के बावजूद किसी पदाधिकारी ने नोटिस तक लेना मुनासिब नहीं समझा। पुन: 15 क बूथ के पोलिंग एजेंट को करीब 10 बजे मारपीट कर भगा दिया गया। मतदाताओं ने इसकी शिकायत प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर किया लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी।

अभ्यर्थी ने इसकी सूचना जिला निर्वाची पदाधिकारी को दे तत्काल चुनाव स्थगित करने की मांग की लेकिन चुनाव संपन्न करा लिया गया। पुन: मतगणना रोकने की मांग की लेकिन मतगणना का कार्य संपन्न करा लिया गया। यह सब तब हुआ जब पीठासीन पदाधिकारी ने अभ्यर्थी को बूथ कब्जा किये जाने की लिखित सूचना दी। इसकी शिकायत फैक्स के माध्यम से प्राधिकार को करते हुए चुनाव को रद्द कर पुनर्मतदान कराने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी