पटना के दानापुर का निशानेबाज इंटरनेशनल सेलेक्शन ट्रायल के लिए क्वालिफाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रहे 63वीं नेशनल शूटिग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में दानापुर के सगुना निवासी मनीष कुमार ने पीप साइट एयर राइफल में निशानेबाजी में 612.5 अंक प्राप्त कर इंटरनेशनल सलेक्शन ट्रायल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। 654 अंक के इस प्रतियोगिता में यह बिहार राज्य की तरफ से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 11:09 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:13 AM (IST)
पटना के दानापुर का निशानेबाज इंटरनेशनल सेलेक्शन ट्रायल के लिए क्वालिफाई
पटना के दानापुर का निशानेबाज इंटरनेशनल सेलेक्शन ट्रायल के लिए क्वालिफाई

संवाद सूत्र, हरनौत (नालन्दा) : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही 63वीं नेशनल शूटिग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में दानापुर के सगुना निवासी मनीष कुमार ने पीप साइट एयर राइफल में निशानेबाजी में 612.5 अंक प्राप्त कर इंटरनेशनल सेलेक्शन ट्रायल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। 654 अंक के इस प्रतियोगिता में यह बिहार राज्य की तरफ से सर्वाधिक स्कोर है। इनसे पहले नालंदा के सिलाव प्रखंड के रंगीला बिगहा निवासी तुलसी कुमार 612 अंक लाकर इंटरनेशनल सेलेक्शन ट्रायल के लिए सेलेक्ट हो चुके हैं।

शोभा देवी एवं राजकुमार प्रसाद के एकमात्र पुत्र मनीष कुमार प्रतिदिन दानापुर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैतृक गांव कल्याण बिगहा स्थित इंडोर शूटिग रेंज में प्रैक्टिस करने आते हैं। इनके पिता राजकुमार प्रसाद सीमा सुरक्षा बल में तैनात हैं। मनीष ने इसी साल एम कॉम उतीर्ण किया है। इनकी दो बहनें हैं। एक इनसे बड़ी हैं। इन्होंने दैनिक जागरण को बताया कि वे निशानेबाजी में देश के लिए गोल्ड जीतना चाहते हैं। खिलाड़ियों के साथ भोपाल में मौजूद प्रशिक्षक कौशल नोगरैया ने बताया कि मनीष की उपलब्धि से बिहार गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि मनीष काफी मेहनती है। ट्रेन लेट होने पर वे बस से भी नियमित शूटिग रेंज पहुंचते रहे हैं।

chat bot
आपका साथी