नालंदा के डीएम को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम को पुरस्कृत किया है। एक्सलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के मामले के क्रियान्वयन में बेहतर कार्य करने के लिए यह सम्मान मिला है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Fri, 21 Apr 2017 12:43 PM (IST) Updated:Fri, 21 Apr 2017 08:27 PM (IST)
नालंदा के डीएम को पीएम मोदी ने किया सम्मानित
नालंदा के डीएम को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

 नालंदा [जेएनएन]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम को नई दिल्ली में सम्मानित किया है। एक्सलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के मामले में भारत सरकार की योजना के क्रियान्वयन में बेहतर कार्य करने के लिए नालंदा को यह उपलब्धि मिली है। दिल्ली ने इसी आधार पर प्राइम मिनिस्टर अवार्ड के लिए नालंदा का चयन किया है।

इस मामले पर डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने दूरभाष पर बताया कि दिल्ली में कुल पांच राउंड में प्रेजेंटेशन चयन कमेटी के सामने दिया गया था। इस बाबत केंद्रीय टीम नालंदा जिला आकर भौतिक जांच की थी। जांचोपरांत दिए गए रिपोर्ट के अनुसार नालंदा को इस अवार्ड के लिए चयनित किया गया है।

साथ ही 19 अप्रैल को दीन दायाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत किए गए जिले के घर-घर में बिजली कनेक्शन पहुंचाने के कारण ड्राइ रन के लिए फाइनल राउंड को बुलाया गया था। इस मौके पर बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आर. लक्ष्मण भी मौजूद थे। इसमें भी नालंदा का चयन हुआ है। 

यह भी पढ़ें: खाड़ी देशों में 15 महीने में दफन हो गए यहां के 37 युवक, जानिए

डीएम ने कहा कि इस गौरवपूर्ण उपलब्धि हासिल कराने में जिला प्रशासन की टीम चाहे वह पदाधिकारी हो या कर्मी तथा आम जन का सक्रिय योगदान रहा है। जिला प्रशासन केंद्रीय व राज्य की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जिले के अंतिम नागरिक तक पहुंचाने का काम पूरी लगनशीलता के साथ कर रही है। जिसका जीता-जागता उदाहरण यह सम्मान है।

यह भी पढ़ें: बिहार का एक मुख्‍यमंत्री, जो अपनी कार में देता था लिफ्ट, जानिए

chat bot
आपका साथी