Coronavirus Nalanda Update: संक्रमित निकला कानपुर से लौटा युवक, कोरोना की जद में आया नया इलाका

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से लौटा 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या 37 पहुंच गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 11:15 AM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 03:36 PM (IST)
Coronavirus Nalanda Update: संक्रमित निकला कानपुर से लौटा युवक, कोरोना की जद में आया नया इलाका
Coronavirus Nalanda Update: संक्रमित निकला कानपुर से लौटा युवक, कोरोना की जद में आया नया इलाका

नालंदा, जेएनएन। पांच दिन की राहत के बाद जिले से एकबार संक्रमित मरीज मिला है। बिहार के लिए शुक्रवार को जारी पहले कोरोना अपडेट में नालंदा के युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वे उत्तर प्रदेश के कानपुर से लौटा था। संक्रमित की उम्र 30 साल है, वे नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र के करमूबीघा गांव का रहने वाला है। बड़ी बात ये है कि जिले के करमूबीघा गांव से अबतक कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला था। नया मामला सामने आने से स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। अब नालंदा में कोरोना संक्रमित का कुल आंकड़ा 37 हो गया है। 

25 हो चुके हैं स्वस्थ

इसके पहले हरनौत निवासी आरपीएफ जवान के पटना में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 36 हो गई थी। सुकून की बात ये रही कि गुरुवार को इनमें से और 18 लोगों की लगातार दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। इन्हें स्वस्थ मानते हुए 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन की सलाह देकर आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस तरह इलाज के बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 25 पहुंच गई है। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 12 रह गई है। एहतियात के तौर पर बिहारशरीफ के सर्वाधिक प्रभावित इलाके सकुनत, शेखाना व खासगंज इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही। 

शहरी क्षेत्र की मेडिकल किराना व सब्जी दुकानें छोड़ सभी रहेंगी बंद 

लॉकडाउन की अवधि में कोर जोन के इलाके खासगंज, सकुनत व शेखाना के तीन किलोमीटर की परिधि में मेडिकल, किराना व सब्जी दुकानों को छोड़कर किसी को दुकान खोलने की अनुमति नहीं है। वहीं बफर जोन में अनुमति मिलने के बाद ही दुकानें खुलेगी। बिहारशरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन अग्रवाल ने कहा कि कोर जोन खासगंज, सकुनत व शेखाना इलाके में किसी तरह कीबाहरी गतिविधियां नहीं होंगी। इन इलाकों में ऑनलाइन आवश्यक समानों की आपूर्ति घरों तक कराई जा रही है। एसडीओ ने कहा कि यह आदेश लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी