परिजनों को रास नहीं आया लड़की का किसी से प्रेम करना, पिता ने दी खौफनाक मौत

परिजनों को लड़की का किसी से प्रेम करना पसंद नहीं आया। पहले समझाने की कोशिश की और नहीं मानने पर खौफनाक मौत दे दी।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Sat, 09 Jun 2018 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 07:38 PM (IST)
परिजनों को रास नहीं आया लड़की का किसी से प्रेम करना, पिता ने दी खौफनाक मौत
परिजनों को रास नहीं आया लड़की का किसी से प्रेम करना, पिता ने दी खौफनाक मौत

नालंदा [जेएनएन]। लड़की किसी लड़के से प्‍यार करती थी। वह उसी के साथ घर बसाना चाहती थी। परिजनों को जब इस बात की जानकरी हुई तो वे काफी नाराज हुए। पहले तो लड़की को समझाने की कोशिश की और फिर नहीं मानने पर खौफनाक मौत दे दी। घटना बिहार के नालंदा जिले की है।

विगत गत 3 जून को बिहार के नालंदा जिले के बिंद थाना के नीरपुर खालसा खंधा तरीपर स्थित एक कुंए से अज्ञात युवती का सिर कटी शव मामले का पुलिस ने उछ्वेदन कर लिया है। पुलिस ने मृतका की पहचान सिलाव थाना के अंबेडकरनगर निवासी तपेश्वर चौधरी की पुत्री सुलेखा कुमारी के रूप में की है।

एसडीपीओ निशीत प्रिया ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि अज्ञात शव के पास से एक मोबाइल नम्बर बरामद हुआ था। इस नम्बर के आधार पर युवती की पहचान हुई। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पिता तपेश्वर चौधरी व पुत्र संतोष चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या के उछ्वेदन के लिए एसपी सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। गठित टीम वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से लगातार कार्रवाई कर रही थी। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली की यह पूरा मामला ऑनर किलिंग का है।

उन्होंने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पता लगा कि युवती का किसी युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी घर वालों ने युवती को वहां से हटाकर अपनी मौसी के घर अस्थावां भेज दिया था। लेकिन युवती वहां भी अपनी हरकत से बाज नहीं आई।

जब इस बात की जानकारी फिर से परिजनों को मिली तो एक योजना के तहत पिता तपेश्वर चौधरी, चाचा राजेश चौधरी, भाई संतोष चौधरी, तपेश्वर चौधरी का मौसा उमेश चौधरी व श्रवण सिंह ने एक एक योजना के तहत युवती सुलेखा को अपनी मौसी के यहां से ननिहाल फतुहां ले जाने की बात कह उसे एक वाहन में बैठाकर ले गए। इसके बाद पूर्व से योजना के तहत उसे बिंद थाना के खालसा खंधा सुनसान इलाके में उसकी गला काट कर हत्या कर दी गई और उसका धड़ पास के ही एक कुंए में फेंक दिया गया। इसके बाद कुछ दूर जाने के बाद एक तालाब में एक कपड़े में बांध कर उसका शव पानी में फेंक दिया। जहां पर जंगली पशु उसका पूरा चेहरा खोद दिया था।

पुलिस को जब इस ऑनर किलिंग के मामले की जानकारी हुई तो शुक्रवार की शाम वेनार मोड़ से पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिसिया पूछताछ में पिता-पुत्र ने हत्या की बात स्वीकार की और इसमें अन्य लोगों की संलिप्तता के बारे में जानकारी दी।

पिता-पुत्र की निशानदेही पर जहाना गांव के निकट जहाना खंधा से महिला का कटा हुआ शव बरामद कर लिया। इस प्रकार पुलिस ने हत्या के मामले में एक और कामयाबी हासिल करने में सफलता पाई है। इस छापेमारी अभियान में डीएसपी निशीत प्रिया, बिंद थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, सिलाव थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी, डीआईयू प्रभारी सियाराम प्रसाद आदि पुलिस बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी