Savan Somvari 2020 : दूसरी सोमवारी पर रंगबिरंगे अक्षत से बाबा गरीबनाथ का महाश्रृंगार

दूसरी सोमवारी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने शहर के विभिन्न गली-मोहल्ले के शिवालयों में बाबा भोलेनाथ के दर्शन व पूजा- आराधना की।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 01:34 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 07:40 AM (IST)
Savan Somvari 2020 : दूसरी सोमवारी पर रंगबिरंगे अक्षत से बाबा गरीबनाथ का महाश्रृंगार
Savan Somvari 2020 : दूसरी सोमवारी पर रंगबिरंगे अक्षत से बाबा गरीबनाथ का महाश्रृंगार

मुजफ्फरपुर : दूसरी सोमवारी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने शहर के विभिन्न गली-मोहल्ले के शिवालयों में बाबा भोलेनाथ के दर्शन व पूजा- आराधना की। साथ ही उन्होंने कोरोना से मुक्ति के लिए बाबा से प्रार्थना भी की। संध्याकाल रंगबिरंगे अक्षत व फूलों से बाबा गरीबनाथ का अत्यंत मनमोहक श्रृंगार किया गया और महाआरती हुई। इसमें पुजारी परिवार व महाकाल सेवा दल के लोग शामिल हुए। विधिवत अभिषेक व षोडशोपचार विधि से पूजन के बाद महाश्रृंगार व आरती की गई।

बाबा अजगैबीनाथ का किया अक्षत व मिष्ठान से महाश्रृंगार बिहारी सेवा मंच की ओर से सिकंदरपुर चौक स्थित श्रीश्री 108 बाबा अजगैबीनाथ महावीर मंदिर में अक्षत व रंगबिरंगे फूलों से बाबा का महाश्रृंगार किया गया। फिर फल व मिष्ठान का बाबा को भोग लगाया गया। बाबा गरीबनाथ मंदिर के पुजारी पंडित अभिषेक पाठक ने आरती व पूजन किया। इसमें मंदिर के प्रधान पुजारी पं.संजय मिश्रा, मंदिर कमेटी के सचिव रवि महतो, उपाध्यक्ष आकाश चौधरी, मंच के संरक्षक बमबम कुमार, अध्यक्ष रवि कुमार, रोशन भारती, रामबाबू कुमार, रौनक सिंह, झुनझुन सिंह, गोविंद कुमार, अजीत पटेल, आकाश सिंह, सागर कुमार, सुभाष कुमार, प्रकाश चौहान, रौनक चौधरी आदि शामिल हुए।

साहू पोखर पर भोलेनाथ का पान व पुष्पों से महाश्रृंगार साहूपोखर स्थित महादेव मंदिर में दूसरी सोमवारी के अवसर पर पूजा समिति की ओर से बाबा भोलेनाथ का पान व रंगबिरंगे पुष्पों से महाश्रृंगार किया गया। आचार्य डॉ. चंदन उपाध्याय ने विधिवत दूध, दही, घी, शहद व जल से बाबा के अभिषेक के बाद पान व पुष्पों से बाबा का महाश्रृंगार किया। जनेऊ, बिल्वपत्र, दूब, अक्षत, अष्टगंध, अबीर, भस्म आदि भी अर्पित किए गए। अंत में भोग लगाकर बाबा की आरती व प्रार्थना की गई। इसमें पूजा समिति संयोजक प्रभात कुमार, राकेश तिवारी, पंडित संजय झा आदि भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी