जेल से फोन पर प्रेमिका से बात कर रहे कैदी का वीडियो वायरल, मची खलबली

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सजायाफ्ता कैदी का जेल में अपनी प्रेशर से बात करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले में जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक से जवाब तलब किया है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Thu, 13 Jul 2017 02:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jul 2017 09:37 PM (IST)
जेल से फोन पर प्रेमिका से बात कर रहे कैदी का वीडियो वायरल, मची खलबली
जेल से फोन पर प्रेमिका से बात कर रहे कैदी का वीडियो वायरल, मची खलबली

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित शहीद खुदीराम बोस सेंटर जेल में एक सजायाफ्ता कैदी का अपनी प्रेमिका से फोन पर बात करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि कैदी अपनी प्रेमिका से बात कर रहा है और दूसरे लोग वार्ड और उस कैदी का वीडियो बना रहे हैं। कैदी की बात सुनकर यह सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि वार्ड में मोबाइल आसानी से पहुंच रहा है। 

सजायाफ्ता कैदी के प्रेमिका से मोबाइल पर बातचीत के मामले में जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। डीएम धर्मेंद्र सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल अधीक्षक से जवाब तलब किया है। इधर, जेल अधीक्षक ने आरोपित कैदी के विरुद्ध मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल, कैदी को टी-सेल में डाल दिया गया है। 

हत्या के मामले में काट रहा सजा

आरोपित कैदी कुंदन दास हत्या के मामले में सजा काट रहा है। वह जेल के वार्ड में गुमटी राइटर (कैदियों को वार्ड आवंटित करनेवाला) का काम करता है। कुछ दिन पूर्व उसने मोबाइल से अपनी प्रेमिका को कॉल कर काफी देर तक बातचीत की थी। किसी ने इसका ऑडियो-वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अधिकारियों के पास भी यह वीडियो पहुंचा। इससे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। 

सोशल मीडिया के इस्तेमाल का गरमाया था मामला

गए दिनों भी एक शातिर बंदी द्वारा हथियार के साथ फोटो व वीडियो कारा के अंदर से सोशल मीडिया पर डालने के बाद मामला गरमाया था। 

आखिर वीडियो बनाया किसने

जेल में मोबाइल से बातचीत करने व वीडियो वायरल होने के मामले में एक चर्चा यह भी है कि आखिर वीडियो बनाया किसने? क्या किसी पुलिसकर्मी ने इसका वीडियो बनाया। अगर, उसने बनाया तो तत्काल कार्रवाई क्यों नहीं की गई? और, अगर किसी कैदी ने वीडियो बनाया, तो आखिर उसके पास मोबाइल फोन आया कहां से? ये सब सवाल हैं, जो जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। 

मोबाइल को लेकर सेंट्रल जेल लगातार सुर्खियों में

सेंट्रल जेल में मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर पूर्व में भी कई मामले सामने आ चुके हैं। औचक तलाशी में जेल के अंदर से मोबाइल व चार्जर समेत अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद हो चुके हैं।  

'मामले को गंभीरता से लिया गया है। जांच के साथ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोपित कैदी व बातचीत कराने में शामिल अन्य दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

सत्येंद्र कुमार, जेल अधीक्षक

chat bot
आपका साथी