Bihar: खूब लड़ी मर्दानी... से सम्मानित हुईं दो महिला पुलिस कर्मी, बैंक लूटने आए बदमाशों को खदेड़ा था

बीते माह उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की सेंदुआरी हाजीपुर शाखा में लूट के इरादे से घुसे तीन हथियारबंद बदमाशों को दो महिला पुलिस कर्मियों ने अपने साहस के दम पर खदेड़ दिया था। बदमाशों ने उनसे राइफल छीनने की कोशिश भी की थी।

By MD samsadEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 07:38 PM (IST)
Bihar: खूब लड़ी मर्दानी... से सम्मानित हुईं दो महिला पुलिस कर्मी, बैंक लूटने आए बदमाशों को खदेड़ा था
मुजफ्फरपुर में लुटेरों को खदेड़ने वालीं महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित करते उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के चेयरमैन।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। खूब लड़ी मर्दानी... से दो महिला पुलिस कर्मियों को उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ने सम्मानित किया है। सम्मानित होने वाली महिला पुलिस कर्मी जूही कुमारी एवं शांति कुमारी ने पिछले दिनों उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की सेंदुआरी हाजीपुर शाखा में लूट के इरादे से घुसे तीन हथियारबंद अपराधियों को खदेड़ कर लूट कांड को विफल कर दिया था।

बैंक के चेयरमैन मो. सोहैल अहमद ने कहा कि महिला सिपाहियों ने अदम्य साहस का परिचय देकर बड़ी घटना को अंजाम देने से रोक दिया। दोनों ने साबित किया कि हमारे देश की नारी किसी से कम नहीं। दोनों ने कमोबेश झांसी की रानी के बारे में लिखी गई पंक्ति खूब लड़ी मर्दानी... को चरित्रार्थ किया।

बैंक प्रबंधन की ओर से दोनों को अंग वस्त्र, स्मृति चिह्न, सम्मान पत्र और दो पौधे दिए। उन्होंने कहा कि दो महिला सिपाहियों ने अपने साहस से यह साबित किया कि महिलाएं अबला नहीं हैं। उनके पास बुराइयों से लड़ने का साहस है।

सम्मान पाने वाली दोनों महिला पुलिस कर्मियों ने कहा कि अगर आमजन का सहयोग मिलता तो तीनों अपराधियों को पकड़ने में भी सफलता हासिल होती। महाप्रबंधक एमके गोसाईं ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन सृष्टि ने किया। मौके पर मुख्य प्रबंधक प्रसून वर्मा, राजन कुमार, ऑपरेशन मनीष कुमार, सुबोध प्रधान आदि उपस्थित थे।

यह है पूरा मामला

दरअसल, हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी बाजार स्थित ग्रामीण बैंक की शाखा को लूटने के लिए बीते माह 18 जनवरी दिन बुधवार को सुबह करीब 11 बजे करीब आधा दर्जन की संख्या में हथियारबंद बदमाश पहुंचे थे। इनमें से तीन बदमाश ऊपरी तल पर स्थित बैंक के मेन गेट पर मास्क लगाकर पहुंच गए। बैंक में अंदर जाने के दौरान गेट पर तैनात दो महिला सिपाही जूही और शांति कुमारी को तीनों पर संदेह हुआ। दोनों ने बदमाशों को रोक दिया और बैंक में जाने का कारण पूछा। पूछताछ के दौरान एक बदमाश ने सिपाही जूही पर पिस्टल तान दी थी।

राइफल लोड करते ही भागे बदमाश

इस दौरान तीनों बदमाशों से जूही और शांति की नोंक-झोंक होने लगी। दोनों महिला आरक्षी बदमाशों के सामने खड़ी हो गईं। नोंक-झोंक के बीच बदमाशों ने महिला आरक्षी से इंसास राइफल छीनने की कोशिश भी की। जूही ने तभी राइफल को लोड कर दिया। वह गोली चलाने ही वाली थीं कि बदमाश वहां से भाग निकले।

बताया जाता है कि बदमाशों के साथ महिला सिपाहियों की नोंक-झोंक के दृश्य को देख सामने से एक महिला ने शोर मचाया और आसपास के लोग जुटने लगे। लोगों की भीड़ आते देख सभी बदमाश मौके से भाग निकले। जल्दबाजी में भागने के दौरान बदमाशों ने एक बाइक भी वहीं पर छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें: Bihar: महिला सिपाहियों के साहस से लुटने से बचा ग्रामीण बैंक, जान दांव पर लगा हथियारबंद लुटेरों से लिया लोहा

chat bot
आपका साथी