वैशाली सांसद वीणा देवी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुजफ्फरपुर में एक हजार बेड के साथ अस्पताल खुलवाने का किया आग्रह

Bihar News बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से मुजफ्फरपुर के पताही कोविड केयर अस्पताल फिर खोलने की उठी मांग वैशाली सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अस्पताल को फिर से चालू कराने की मांग की हैं। यहां भी कोरोना का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:22 PM (IST)
वैशाली सांसद वीणा देवी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुजफ्फरपुर में एक हजार बेड के साथ अस्पताल खुलवाने का किया आग्रह
सांसद वीणा देवी ने पताही अस्‍पताल को फ‍िर से खोलने का पीएम से क‍िया आग्रह।

मुजफ्फरपुर, जासं । जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सभी की च‍िंता बढ़ा दी है। ऐसे में पिछले साल पताही हवाई अड्डा में डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन) द्वारा संचालित कोविड केयर अस्पताल को फिर से खोलने की आवाज उठने लगी है। वैशाली सांसद वीणा देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अस्पताल को फिर से चालू कराने की मांग की है। पीएम को भेजे पत्र में सांसद ने कहा कि पिछले वर्ष बिहार एवं पताही में पांच-पांच सौ बेड के कोरोना अस्पताल चालू किए गए थे। इससे बड़ी संख्या में संक्रमितों की जान बची। कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद चिकित्सक चले गए और अस्पताल हटा लिया गया। इस बीच जिले में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। इसे देखते हुए कोविड केयर अस्पताल चालू कराने के साथ इसकी क्षमता पांच सौ से बढ़ाकर एक हजार बेड की जाए।

सांसद ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहा है। मड़वन पावर सब स्टेशन से पताही तक फीडर है। टेंट सिटी तैयार करने के साथ कुछ चिकित्सकों की मदद से इसे चालू कराया जाए। इससे बड़ी संख्या में लोगों की जान बच सकेगी। वहीं भाजपा पिछड़ा मोर्च के जिलाध्यक्ष भगवान लाल महतो ने भी पीएम को पत्र लिखकर पताही कोविड केयर अस्पताल को फिर से चालू करने की मांग की हैं।

मुशहरी में मिले 34 पॉजिटिव

 मुशहरी सीएचसी में शुक्रवार को 151 लोगों की जांच की गई। इसमें एक जिला पार्षद समेत 34 लोग पॉजिटिव पाए गए। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सभी संक्रमित लोगों को जरूरी दवाओं के साथ होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं बंदरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 172 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें दो लोग संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि संक्रमितों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। 

chat bot
आपका साथी