बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस, एस 2 बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त

बरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्प्रेस ट्रेन बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची। मुजफ्फरपुर के पास चक्के में घर्षण के कारण इसमें स‍े चिंगारी और धुआ निकलने लगा।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 02 May 2017 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 02 May 2017 11:50 PM (IST)
बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस, एस 2 बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त
बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस, एस 2 बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त

 मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। बैरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची। मुजफ्फरपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन आगे की ओर बढ़ी चक्‍के में घर्षण के कारण चिंगारी निकलने लगी। देखते ही देखते ट्रेन के नीचले हिस्से में आग लग गई और धुंआ उठने लगा। इसके बाद ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर स्टेशन पर वापस लाया गया। इस घटना में ट्रेन की एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। 

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही बरौनी जंक्शन से आगे बढ़ी और समस्तीपुर पहुंचने वाली थी, उसी समय से ट्रेन चक्कों के बीच से चिंगरी निकलनी शुरू हो गई थी। लेकिन उस समय रेल अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया और गाड़ी को आगे की ओर रवाना कर दिया गया। 

मुजफ्फरपुर में भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया और यहां से भी गाड़ी आगे बढ़ गई। इसी बीच एएस टू बोगी के नीचले हिस्से में आग लग गई। आग देखकर बोगी से लोग उतर कर जंक्शन पर इधर-उधर भागने लगे। जिससे कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। हालांकि कुछ ही देर में रेलकर्मियों ने आग को बुझाने दिया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गई और ट्रेन बाल-बाल बच गई।आनन-फानन में ट्रेन को वापस स्टेशन पर लाया गया। 

बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। रेल अधिकारियों ने एस 2 बोगी को काटकर हटाया। ट्रेन दोपहर  1:50 बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई।

chat bot
आपका साथी