CoronaVirus Darbhanga Update: दरभंगा में दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले, आंकड़ा दो अंकों में पहुंचा

Coronavirus Darbhang News Update दरभंगा में दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हो गई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 09:22 AM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 09:22 AM (IST)
CoronaVirus Darbhanga Update: दरभंगा में दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले, आंकड़ा दो अंकों में पहुंचा
CoronaVirus Darbhanga Update: दरभंगा में दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले, आंकड़ा दो अंकों में पहुंचा

दरभंगा, जेएनएन। सूबे में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी प्रथम अपडेट में दरभंगा में दो मरीजों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी गई है। इस तरह साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्विट कर यह जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है।

#BiharFightsCorona 1st update of the day.18 more covid-19 +ve cases in bihar taking the total to 629.the details are as follows.we are ascertaining their further infection trail.these are yesterday’s result received late in the night. pic.twitter.com/JdmGWaCteM — sanjay kumar (@sanjayjavin) May 10, 2020

शुक्रवार को चार पॉजिटिव मिले थे

इससे पहले शुक्रवार को चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसमें कोलकाता से बिरौल आए पांच लोगों में तीन की सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तीनों एक ही परिवार के हैं। पांचों को 6 मई को डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। इसके अलावा डीएमसीएच में पहले से भर्ती 5 कोरोना मरीजों के साथ रह रहे उसके परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली।

शहरी क्षेत्र में मिला था पहला केस

जिले में कोरोना का पहला मामला शहरी क्षेत्र के वार्ड 20 मीरशिकार टोला का एक युवक था। वह दिल्ली से इलाज कराकर घर लौटा था। उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की गई। इस दौरान शोभन के चार अन्य लोग पॉजिटिव मिले। दिल्ली से लौटे युवक के संपर्क में रहे 13 लोगों के नमूने लिए गए थे। इसमें आठ की रिपोर्ट निगेटिव मिली। लेकिन, सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। 14 दिनों बाद जब पुन: जांच हुई तो एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। 

chat bot
आपका साथी