पूर्वी चंपारण में कुख्यात नक्सली सहित दो अपराधी गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस बरामद

गिरफ्तार अपराधियों में एक कुख्यात नक्सली जग्रनाथ साह शामिल है। हत्या और लूट के कई मामलों में नामजद है जग्रनाथ साह। चर्चित विकास हत्याकांड में रक्सौल जीआरपी को थी उसकी तालाश।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 03:24 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में कुख्यात नक्सली सहित दो अपराधी गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस बरामद
पूर्वी चंपारण में कुख्यात नक्सली सहित दो अपराधी गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस बरामद

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। छौड़ादानो प्रखंड क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों से पुलिस ने देसी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें दरपा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पिपरा गांव का रहने वाला कुख्यात नक्सली और हत्या तथा लूट जैसे कई कांडो का नामजद अभियुक्त जग्रनाथ साह शामिल है। जिसे दरपा पुलिस ने छौड़ादानो पुलिस के सहयोग से एक देसी कट्टा तथा दो जिंदा कारतूस के साथ तिनकोनी गांव के सरेह से गिरफ्तार किया है।

देशी तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद

जानकारी देते हुए दरपा थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह ने बताया कि, पुलिस को सूचना मिली थी कि,जग्रनाथ साह हथियार से लैस हो कहीं जा रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छौड़ादानों पुलिस के सहयोग से एक टीम बनाई गई। जिसमें दरपा थानाध्यक्ष ज्वला कुमार सिंह और छौड़ादानो थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह शामिल थे। टीम ने छौड़ादानों और तिनकोनी गांव के बीच उसे धर दबोचा। तालाशी के दौरान उसके पास से एक देशी तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाने ला कर पूछताछ की गई। उसके खिलाफ थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि, छौड़ादानो के चर्चित विकास हत्याकांड में वह नामजद अभियुक्त है।

 इस मामले में रक्सौल जीआरपी को उसकी तालाश है। मामले में रक्सौल जीआरपी उसे रिमांड पर ले सकती है। वहीं महुआवा एसएसबी ने बॉर्डर पिलर संख्या 376 से चार किलोमीटर अन्दर भारतीय सीमा में कोईरिया टोला रक्सौल निवासी राजदेव महतो के पुत्र अरुण कुमार को एक देशी कट्टा और एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है। एसएसबी ने जब्त सामानों की आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर गिरफ्तार व्यक्ति को छौड़ादानो थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुष्टि करते थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि,आवश्यक पूछताछ के बाद उसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी