मार्बल लगाने के नाम पर लिया 17.50 लाख रुपये एडवांस, नहीं हुआ काम, ठगी का मामला दर्ज

कोलकाता के दो लोगों पर नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी, हॉस्पीटल में मार्बल ग्रेनाइट लगाने को लिए थे अग्रिम रुपये।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 09:08 PM (IST)
मार्बल लगाने के नाम पर लिया 17.50 लाख रुपये एडवांस, नहीं हुआ काम, ठगी का मामला दर्ज
मार्बल लगाने के नाम पर लिया 17.50 लाख रुपये एडवांस, नहीं हुआ काम, ठगी का मामला दर्ज

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। हॉस्पीटल में मार्बल व ग्रेनाइट लगाने के नाम पर 17.50 लाख रुपये की ठगी कर ली गई है। इसके बाद मोबाइल बंद कर लिया गया। दबाव बनाया तो 17 लाख का चेक दिया जो बाउंस कर गया। अग्रिम राशि लेकर धोखाधड़ी व ठगी करने के मामले में विक्रांत कुमार शुक्ला उर्फ विक्कू शुक्ला ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें कोलकाता बेहला थाना क्षेत्र के गौरी कुंज अपार्टमेंट में रहनेवाले राम उमेश दास व उसकी पत्नी रीना दास को नामजद आरोपित किया गया है। कांड अंकित कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

    पुलिस को दिए आवेदन में बताया गया कि अहियापुर के भिखनपुर में 2016 में आइटीएमएच हॉस्पीटल का निर्माण कार्य चल रहा था। उसी समय ग्रेनाइट व मार्बल लगाने के लिए कलमबाग चौक स्थित विक्कू के निवास पर दोनों आरोपित आए और सामान का सैंपल दिखाया। बातचीत में सौदा पक्का होने के बाद 17 लाख पचास हजार रुपये एडवांस लिया। लेकिन, रुपये लेने के बाद दोनों के मोबाइल बंद हो गए। इसी बीच जानकारी मिली कि वह सूतापट्टी में एक मकान में मार्बल लगाने का ठेका लिया है और वहीं पर हैं।

    जानकारी के बाद पिछलें साल अक्टूबर में विक्कू दोनों आरोपित से मिले। मजबूरी बताते हुए आरोपितों ने साढ़े 17 लाख का चेक दिया, लेकिन चेक बाउंस हो गया और भुगतान नहीं हो सका। इसके बाद दोनों आरोपित को वकालतन नोटिस भेजा गया। लेकिन, रुपया वापस नहीं किया। इधर, आरोपित पक्ष से भी बयान जानने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।  

chat bot
आपका साथी