मुजफ्फरपुर में चोरी की बाइक के साथ अंतरजिला गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

Muzaffarpur crime मिठनपुरा पुलिस ने चोरी की बाइक की खरीद-बिक्री में सभी को पकड़ा। पूछताछ में दो दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटनाओं में मिली संलिप्तता। मुजफ्फरपुर समेत उत्‍तर बिहार में चोर गिरोह काफी सक्रिय है।

By Sanjiv Kr SinhaEdited By: Publish:Sun, 27 Nov 2022 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 27 Nov 2022 09:59 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में चोरी की बाइक के साथ अंतरजिला गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर में चोरी का वाहन बेचते चोर गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। मिठनपुरा थाने की पुलिस ने अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। उसके ठिकाने से चोरी की एक बाइक जब्त की गई है। इसका नंबर बदला हुआ था। जांच में पता चला कि सितंबर में उक्त बाइक सदर थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी। मिठनपुरा थानाध्यक्ष श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि मामला दर्ज कर तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद की जा रही है। पूछताछ में बाइक चोरी की कई घटनाओं में इन सभी की संलिप्तता सामने आई है। इसके मद्देनजर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

चोरी का वाहन बेचते चोर गिरफ्तार

बताया गया कि मिठनपुरा चौक के समीप चोरी की बाइक की खरीद-बिक्री की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। पुलिस को देखते ही तीनों आरोपित भागने लगे। इस पर इन सभी पर संदेह गहराया गया। इसके बाद खदेड़कर तीनों को दबोचा गया। पकड़ाए शातिरों में पूर्वी चंपारण के जिहुली का आलोक कुमार, मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की का नीतेश कुमार और सुमित यादव है। आलोक पूर्वी चंपारण का मूल निवासी है, लेकिन कच्ची-पक्की में ही इन सभी के साथ रहता था। इस गिरोह ने शहरी क्षेत्र के विभिन्न जगहों से करीब दो दर्जन से अधिक बाइक की चोरी की है। बताते चले कि मुजफ्फरपुर समेत पूरे उत्‍तर बिहार के जिलों से सक्रिय है चोर गिरोह।

नेपाल के शातिरों से जुड़े तार 

पूछताछ में पता चला कि चोरी की बाइक का नंबर व चेसिस पर पंचिंग कर उसे दूसरे शहरों में बेच दिया जाता है। नेपाल के शातिर चोरों के पास भी कई बाइक को पहुंचाने की बात कबूली है। इनके तार नेपाल के शातिरों से जुड़े हैं। इसके लिए इन सभी के पास से जब्त मोबाइल का डिटेल्स निकाला जा रहा है। पुलिस का कहना है कि इन सभी बिंदुओं पर जांच कर आगे की कार्रवाई चल रही है।

chat bot
आपका साथी