मुजफ्फरपुर में कई जगहों पर चल रहे देसी शराब के अड्डों को किया नष्ट, आठ गिरफ्तार

Muzaffarpur Crime News मानियारी थाना क्षेत्र स्थित जम्हरूआ गांव के दर्जनभर स्थानों पर चल रहे देसी शराब निर्माण की दुकानों को पुलिस ने नष्ट किया । वहां शराब पी रहे दर्जनों लोगों पर पुलिस का डंडा चला।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:20 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कई जगहों पर चल रहे देसी शराब के अड्डों को किया नष्ट, आठ गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर में कई जगहों पर चल रहे देसी शराब के अड्डों को किया नष्ट।

मुजफ्फरपुर, जागरण टीम। मानियारी थाना क्षेत्र स्थित जम्हरूआ गांव के दर्जनभर स्थानों पर चल रहे देसी शराब निर्माण की दुकानों को पुलिस ने नष्ट किया। वहां शराब पी रहे दर्जनों लोगों पर पुलिस का डंडा चला। थानाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि उन्हें देसी शराब निर्माण के अवैध धंधे की सूचना मिली। जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम बनाई जिसमें महिला एवं सैप जवानों को लेकर जम्हरूआ गांव पहुंचे। वहां दर्जनभर देसी शराब बनाने की दुकानों को क्षतिग्रस्त किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि चिह्नित स्थानों पर पुलिस की नजर है।

 गायघाट : थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर पुलिस व स्वानदस्ता की टीम ने देसी शराब के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान थलवाड़ा गांव में अवैध रूप से चल रहे देसी शराब बनाने वाली सामग्री व भट्टी को लाठी-डंडों से तोडफ़ोड़ कर नष्ट कर दिया। वहीं, इस धंधे से जुड़े 2 महिला समेत एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से चूलाई शराब बनाने वाले के विरुद्ध पुलिस अभियान चला रही है। इस दौरान बुधवार को थलवाड़ा गांव से करीब 70-80 लीटर अर्धनिॢमत देसी  शराब को नष्ट किया गया। साथ ही 3 धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया।

महिला समेत दो धंधेबाज गिरफ्तार

गायघाट (मुजफ्फरपुर), संस  : थाना अंतर्गत बेनीबाद ओपी क्षेत्र के भरत नगर से पुलिस ने देसी शराब के विरुद्ध अभियान चलाकर एक महिला समेत दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बेनीबाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भरत नगर में देर शाम छापेमारी कर 80 लीटर महुआ शराब बरामद की। वहीं उक्त गांव निवासी धंधेबाज सिया देवी, जिराती महतो एवं सत्य नारायण कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बेनीबाद ओपी प्रभारी राजकुमार ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देशानुसार देसी शराब के धंधे से जुड़े जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

 देसी शराब के साथ दो गिरफ्तार

हथौड़ी (मुजफ्फरपुर): थाना क्षेत्र के मधेपुरा गांव से साढ़े तीन लीटर देसी  शराब के प्रमोद राम व संजय राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छापेमार दल ने लगभग तीन सौ लीटर मिठ्ठा का घोल बहा दिया। वहीं, अन्य सामान जब्त कर ली। थानाध्यक्ष विनोद दास ने छापेमारी की पुष्टि की है।

शराब के साथ महिला समेत दो धंधेबाज गिरफ्तार

देसी शराब के ठिकाने पर तोडफ़ोड़ में  युवा कर रहे पुलिस का सहयोग

औराई (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड की जनार पंचायत मे गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात्रि पुलिस ने शराब के अवैध धंधेबाजों के खिलाफ सघन छापेमारी की। इस दौरान जनार के लोहरखा टोला पर प्रमिला देवी के घर से 25 बोतल शराब बरामद की गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं बसंत पंचायत मे चार लीटर देसी  शराब के साथ विक्रम सहनी को दबोचा गया। इसके साथ ही जनार पंचायत के बेदौल कोन्हा टोला पर देसी शराब के कई ठिकाने को ध्वस्त किया गया जिसमे शिक्षित युवाओं की टोली ने पुलिस को सहयोग किया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि दोनों आरोपित को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

11 लीटर शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

मीनापुर (मुजफ्फरपुर), संस :      थाना क्षेत्र के गोसाईपुर टेंगराहा  और मछुआ मल्टोली से मीनापुर पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर  14 लीटर  शराब एक टेंपो से बरामद की। वहीं, संतोष कुमार राय, मनीष कुमार और अमरजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। संतोष शराब मामले में छह महीने से फरार चल रहा था। पुलिस ने टेंपो भी जब्त कर ली। थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

105 लीटर स्प्रिट के साथ गिरफ्तार

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस: मोतीपुर पुलिस ने छापेमारी के दौरान मंगलवार की रात थाना क्षेत्र के कोदरकट्टा पुरण टोला गांव से 105 लीटर स्प्रिट के साथ धंधेबाज चंद्रभूषण सिंह को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के कोदरकट्टा पुरण टोला गांव में भारी मात्रा में स्प्रिट छुपाकर रखी गई है। सूचना मिलते ही थाना के दारोगा अमित कुमार ने पुलिस बलों के साथ छापेमारी की। इस दौरान शराब धंधेबाज चंद्रभूषण सिंह के घर मे छुपाकर रखी 105 लीटर स्प्रिट के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार धंधेबाज को बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी