अतिक्रमणकारियों का खत्म हुआ ठौर, आगे रेलवे पीछे महापौर

स्टेशन रोड को गंदगी से मुक्त कराने के लिए लगातार दूसरे दिन महापौर सुरेश कुमार पार्षदों के साथ पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jan 2018 01:58 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jan 2018 01:58 AM (IST)
अतिक्रमणकारियों का खत्म हुआ ठौर, आगे रेलवे पीछे महापौर
अतिक्रमणकारियों का खत्म हुआ ठौर, आगे रेलवे पीछे महापौर

मुजफ्फरपुर। स्टेशन रोड को गंदगी से मुक्त कराने के लिए लगातार दूसरे दिन महापौर सुरेश कुमार पार्षदों के साथ पहुंचे। उन्होंने नाले का अतिक्रमण करनेवालों को जमकर डांट लगाई। अपनी उपस्थिति में उनको वहां से हटवाया और नाले की उड़ाही शुरू करवाई। महापौर ने कहा कि नाले पर दोबारा दुकान लगानेवालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सफाई प्रभारी शंभू कुमार को पूरे नाले व सड़क की युद्धस्तर पर सफाई का निर्देश दिया। महापौर के साथ सशक्त स्थाई समिति सदस्य राकेश कुमार सिन्हा उर्फ पप्पू उपस्थित रहे। महापौर के निर्देश पर नगर निगम के सफाईकर्मी पूरे दिन नाले की उड़ाही व निकाले गए कीचड़ को हटाने में लगे रहे।

स्टेशन परिसर से खदेड़े गए अवैध दुकानदार : निगम के अभियान के बाद नाले से हटाए गए दुकानदारों ने स्टेशन परिसर में अपनी दुकान सजा दी। इससे स्टेशन का प्रवेश द्वार जाम हो गया और यात्रियों को आने-जाने में परेशानी होने लगी। सूचना मिलने पर स्टेशन डायरेक्टर जेपी त्रिवेदी ने आरपीएफ सब इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया व एएसआइ सुजीत मिश्रा के साथ वहां पहुंचे और परिसर में दुकान सजा रहे अतिक्रमणकारियों को वहां से खदेड़ दिया। वहां भी उन्हें ठौर नहीं मिला। परिसर को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया। नाला सफाई के दौरान निगम के अधिकारियों के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे।

नाले पर दुकान लगानेवाले पर होगी कार्रवाई : निगम के साथ-साथ रेलवे ने भी नाले की सफाई के बाद वहां फिर से दुकान सजानेवालों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। सोनपुर मंडल के डीआरएम ने स्टेशन डायरेक्टर व आरपीएफ को उनके खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। निगम एवं रेलवे की सख्त कार्रवाई के बाद स्टेशन रोड नाले की सफाई चार साल बाद हुई है। इससे पूर्व इंजीनिय¨रग विभाग ने टेंडर प्रक्रिया के तहत नाले की एक बार सफाई करने की बात कही।

शौचालय संचालक की चेतावनी : सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने पार्सल गेट के समीप शौचालय चलाने वाले संचालक को सड़क पर मैला नहीं गिराने व टंकी को दुरुस्त करने का आदेश दिया। लापरवाही बरतने पर शौचालय का टेंडर रद करने की चेतावनी दी। वरीय अधिकारियों के आदेश पर मंडल वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार ने शौचालय संचालक को सड़क पर मैला गिराने पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी