मंत्री रामसूरत राय का पलटवार, यादव समाज के लोग लालू एंड फैमिली के बंधुआ नहीं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के बारे में कहा कर रहे अनर्गल प्रलाप। यह उनकी व्यक्तिगत अक्षमता और राजनीतिक कुंठा का परिचायक है।कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि यादवों के नाम पर राजनीति करने वाले नेता ने दूसरे दल के यादव नेताओं के चरित्रहनन की सुपारी ले ली है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 01:36 PM (IST)
मंत्री रामसूरत राय का पलटवार, यादव समाज के लोग लालू एंड फैमिली के बंधुआ नहीं
तेजस्वी यादव को रामसूरत राय के यादव होने से दिक्कत है। फाइल फोटो

सीतामढ़ी, जासं। भूमि सुधार व राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि लालू परिवार के लोग यादवों को बंधुआ मजदूर बनाकर इस समाज की राजनीतिक ठीकेदारी करना चाहते है, जो अब संभव नहीं है। वे कभी नहीं चाहते कि कोई दूसरा यादव नेता नेतृत्व के स्तर पर स्थापित हो। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोप पर पलटवार किया। कहा कि तेजस्वी यादव को रामसूरत राय के यादव होने से दिक्कत है। इसलिए मेरा चरित्रहनन करना चाहते हैं।

गुरुवार को महाशिवरात्रि पर पुपरी के एक कार्यक्रम में जाने के दौरान मंत्री महुआगाछी गांधी चौक पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि यादवों के नाम पर राजनीति करने वाले नेता ने दूसरे दल के यादव नेताओं के चरित्रहनन की सुपारी ले ली है। नेता प्रतिपक्ष को बयान देने से पहले पिता से पूछ लेना चाहिए कि स्व. अर्जुन राय कौन थे? जिनका परिवार सात पुश्तों से बेदाग है और आगे भी रहेगा। लालूजी ने अनूप लाल यादव, विनायक प्रसाद यादव, गजेंद्र प्रसाद हिमांशु, देवेंद्र यादव आदि को जीते जी खत्म कर दिया। रामलखन सिंह यादव, दरोगा प्रसाद राय, बीपी मंडल जैसे नेताओं के परिवार की उपेक्षा में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। अब तेजस्वी उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए चंद्रिका राय, नित्यानंद राय, रामसूरत राय ही नहीं, उनके परिवार को समय -समय पर निशाना बनाते रहे हैं। यह उनकी व्यक्तिगत अक्षमता और राजनीतिक कुंठा का परिचायक है। मंत्री ने कहा कि मेरे खिलाफ झूठ और अफवाह फैलाकर चरित्रहनन की साजिश रचने के लिए नेता प्रतिपक्ष को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने मंत्री के एक रिश्तेदार पर शराब से जुड़े एक मामले को उठाते हुए आरोप लगाया था। हालांकि, मंत्री ने आरोप को खारिज कर दिया था।

आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांके तेजस्वी

मुजफ्फरपुर : बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय पर आपत्तिजनक टिपण्णी की जिला भाजपा ने कड़ी निंदा की है।जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि रामसूरत राय पर आरोप लगाने से पहले नेता प्रतिपक्ष को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। कैसे वर्षों बिहार की सत्ता पर काबिज रहा उनका परिवार भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा रहा। उन्होंने कहा कि लालू, राबड़ी के शासनकाल में अपराधी और माफिया का बोलबाला था। आज भी आमलोग जंगलराज को याद कर सिहर उठते हैं। लालू प्रसाद ने भी बिहार के अन्य लोकप्रिय यादव नेता को बेइज्जत करने में कभी कसर नहीं छोड़ी। अब तेजस्वी उसी राह पर चल रहे हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय एवं रामसूरत राय की यादव समाज में बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर नेता प्रतिपक्ष ने अनर्गल बयानबाजी की है। यह उनकी कुंठा का परिचायक है। भाजपा जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, जिला उपाध्यक्ष ब्रजबिहारी पासवान, मनीष कुमार, हरिमोहन चौधरी, निर्मला साहु, महामंत्री धर्मेंद्र साहु, मनोज कुमार सिंह,जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, महिला मोर्चा अध्यक्ष डॉ.रागिनी रानी, युवा मोर्चा अध्यक्ष नचिकेता पांडेय आदि ने भी मंत्री रामसूरत के खिलाफ झूठ फैलाने एवं चरित्रहनन के लिए नेता प्रतिपक्ष से सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की।

chat bot
आपका साथी