पार्ट टू के परिणाम से छात्रों में असंतोष, पांच हजार से अधिक छात्र निकलवाएंगे कॉपी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से एक सप्ताह पूर्व जारी किए गए स्नातक पार्ट टू के परिणाम से सैकड़ों छात्रों में असंतोष है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:35 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:35 AM (IST)
पार्ट टू के परिणाम से छात्रों में असंतोष, पांच हजार से अधिक छात्र निकलवाएंगे कॉपी
पार्ट टू के परिणाम से छात्रों में असंतोष, पांच हजार से अधिक छात्र निकलवाएंगे कॉपी

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से एक सप्ताह पूर्व जारी किए गए स्नातक पार्ट टू के परिणाम से सैकड़ों छात्रों में असंतोष है। छात्रों का कहना है कि एमआइएल पेपर में उम्मीद से आधे अंक दिए गए हैं। जबकि, परीक्षा के बाद ओएमआर सीट की कार्बन कॉपी लेकर उन्होंने मिलान किया तो 60 से अधिक अंकों के प्रश्न सही थे। परिणाम में 34 अंक ही दिया गया। अब छात्रों का कहना है कि सूचना के अधिकार के तहत जांची गई कॉपी निकलवाएंगे। छात्रों ने विवि की कार्यशैली पर प्रश्न उठाया। कहा कि बिना ठीक से मूल्यांकन किए बिना ही परिणाम को जैसे-तैसे जारी कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने कहा कि कॉपियों के मूल्यांकन में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। सही उत्तर लिखने के हिसाब से ही अंक दिए गए हैं। करीब 5500 छात्रों को दो से छह अंक ग्रेस देकर पास किया गया है। कॉपी निकलवाने के लिए छात्र स्वतंत्र हैं। बता दें कि जनवरी में पार्ट टू के थ्योरी पेपर की परीक्षा ली गई थी। जबकि, मार्च में उनकी प्रायोगिक परीक्षा हुई थी। इसके बाद कॉपियों की जांच कर पिछले सप्ताह विवि की ओर से परिणाम जारी किया गया है। इस परीक्षा में छह जिलों के 65 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

छात्रावास खाली करने को लेकर दी हिदायत

बीआरए बिहार विवि के विभिन्न छात्रावासों को खाली कराने को लेकर बुधवार को विवि थानेदार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने निरीक्षण किया। टीम पहले पीजी छात्रावास पहुंची और वहां छात्रों को शीघ्र छात्रावास खाली करने को कहा। थानेदार श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि कुछ छात्र पीजी छात्रावासों में रह रहे हैं। उन्हें खाली करने को कहा गया है। छात्रों ने भी कहा कि गुरुवार की संध्या तक छात्रावासों को खाली कर देंगे। इधर, पीजी महिला छात्रावास को भी खाली कराने के लिए पुलिस पहुंची। बताया गया कि कुछ छात्राएं अब भी छात्रावास में हैं। उन्हें गुरुवार तक खाली करने को कहा गया है। बता दें कि इससे पूर्व एमआइटी और अन्य छात्रावासों को पहले ही खाली कराया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी