भर्ती में उगाही के खिलाफ हंगामा, कर्मियों को बनाया बंधक

पुराने मड़वन प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को एक कंपनी के कíमयों द्वारा सुरक्षाकर्मी व सुपरवाइजर की भर्ती के लिए अवैध उगाही किए जाने से नाराज आवेदकों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:11 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:11 AM (IST)
भर्ती में उगाही के खिलाफ हंगामा, कर्मियों को बनाया बंधक
भर्ती में उगाही के खिलाफ हंगामा, कर्मियों को बनाया बंधक

मुजफ्फरपुर : पुराने मड़वन प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को एक कंपनी के कíमयों द्वारा सुरक्षाकर्मी व सुपरवाइजर की भर्ती के लिए अवैध उगाही किए जाने से नाराज आवेदकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान आवेदकों ने कंपनी के कíमयों को बंधक बना लिया। आवेदकों का आरोप था कि अखबार में छपे विज्ञापन के आधार पर आवेदन किया था। मगर, यहा रजिस्ट्रेशन के नाम पर कंपनी के कर्मी आवेदकों से साढ़े तीन-तीन सौ रुपये वसूल रहे हैं। हंगामे की जानकारी पर प्रमुख पति जाबिर हुसैन ने जब इसकी जाच पड़ताल व कíमयों से पूछताछ की तो कíमयों ने पैसे लेने की बात स्वीकार की। वहीं, अवर प्रादेशिक नियोजनालय के नियोजन अधिकारी से जब दूरभाष पर बात की तो पैसे नहीं लेने की बात कही गई। इसपर आवेदक पैसे लौटाने की बात पर अड़ गए व कंपनी के कर्मी को बंधक बना लिया। प्रमुख प्रतिनिधि के हस्तक्षेप के बाद आवेदकों का पैसा लौटा दिया गया जिसके बाद आवेदकों ने बंधक कíमयों को मुक्त किया। इधर कंपनी के कथित सुपरवाइजर चंद्रशेखर ने बताया कि कंपनी की ओर से भर्ती प्रक्रिया के लिए भेजा गया था जिसमें रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदक से 350 रुपये लेने का आदेश था। इधर, बीडीओ सुनीता कुमारी ने बताया कि प्रखंड में कैंप के लिए जगह की माग की गई थी। मैंने उसे बगैर जाच जगह देने से इनकार कर दिया। फिर उसने किस परिस्थिति में कैंप लगाया, इसकी जाच कर कार्रवाई की जाएगी।

पर्स चुराते पाकेटमार गिरफ्तार

ट्रेन में पाकेट से पर्स चुराते पाकेटमार को मौके से जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार पाकेटमार दरभंगा का उज्ज्वल कुमार उर्फ राकी बताया गया है। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि बेतिया निवासी रामेश्वर प्रसाद के पैंट की जेब से से पर्स निकाल लिया गया। पर्स में पांच हजार रुपये नकद और कुछ कागजात थे। भीड़ का फायदा उठाकर पाकेटमार सप्तक्रांति ट्रेन में चढ़ गया और पर्स लेकर भागने लगा। हल्ला होने पर मौके पर मौजूद जीआरपी कांस्टेबल नेउक्त पाकेटमार को पकड़ लिया गया।

chat bot
आपका साथी