पूर्वी चंपारण में तस्करों को पकडऩे गई एसएसबी टीम पर हमला, जवान जख्मी

एक तस्कर फरार होने में रहा सफल दूसरे को नेपाली शराब के साथ टीम ने दबोचा प्राथमिकी दर्ज। तीन नामजद व दर्जन भर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज डीएसपी ने दिए जांच के आदेश।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2019 07:56 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में तस्करों को पकडऩे गई एसएसबी टीम पर हमला, जवान जख्मी
पूर्वी चंपारण में तस्करों को पकडऩे गई एसएसबी टीम पर हमला, जवान जख्मी

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। तस्करों को गिरफ्तार करने गई एसएसबी की टीम पर जीतना थानाक्षेत्र के भातू टोला गांव में हमला किए जाने की सूचना है। हमले में एसएसबी का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। हालांकि, हमले के दौरान भीड़ ने एक तस्कर को छुड़ा लिया। जबकि दूसरा पकड़ा गया। इस सिलसिले में एसएसबी की ओर से एक प्राथमिकी स्थानीय थाना में दर्ज कराई गई है। गिरफ्तार तस्कर चिरैया थानाक्षेत्र के महदीपुर गांव निवासी विजय राम और जब्त शराब को टीम ने बनकटवा पुलिस को सौंप दिया है।

 बताया गया है कि बुधवार की रात गए एसएसबी की अठमोहान बीओपी के जवान (हवलदार) गंगा शरण गुप्त सूचना के आधार पर पर शराब तस्कर की टोह में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रेगनिया बॉर्डर के समीप तैनात थे। इसी दौरान तस्कर शराब की खेप लेकर घोंघिया गांव की ओर बढ़े। तस्करों का पीछा करते हुए जवानों ने बाइक पर लदी 300 बोतल नेपाली शराब के साथ दो तस्करों को भातू टोला में धर-दबोचा। गांव में एक बारात आई थी। लोग जगे थे। सूचना पर ग्रामीणों का हुजूम पहुंचा और हमला कर एक तस्कर को भगा दिया। जबकि दूसरा तस्कर चिरैया थानाक्षेत्र के महदीपुर गांव निवासी विजय राम पकड़ा गया। उसने भागे तस्कर का नाम रामाकांत राय बताया है।

 ग्रामीणों द्वारा तस्करों को भगाए जाने का विरोध किए जाने पर ग्रामीणों ने एक जवान की जमकर पिटाई कर दी। जवान का सिर फट गया। उसे तत्काल घोड़ासहन पीएचसी ले जाया गया। लेकिन, प्राथमिक उपचार के बाद जख्मी को बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी रेफर कर दिया गया। गुरुवार को जीतना थाना पहुंचे एसएसबी के सहायक कमांडेंट सुनील कुमार पासवान व इंस्पेक्टर ओमकार सिंह ने जब्त बाइक, तस्कर व शराब को पुलिस को सौंप दिया है। जीतना थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि एएसएसबी के इंस्पेक्टर ओमकार द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर वीरेन्द्र कुशवाहा, कपिलदेव राय तथा विनोद कुमार के अलावा 12 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपितों की खोज की जा रही है।

 इस मामले में पूर्वी चंपारण सिकरहना पुलिस उपाधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने कहा कि छौड़ादानो के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। आरोपितों की खोज की जा रही है। जांच कर जल्द ही दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी