जय श्रीराम के जयघोष से गूंज रहा शिवहर का इलाका, मंदिर निर्माण में जिले की होगी बड़ी भागीदारी

Shriram temple Construction अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर में शिवहर की होगी बड़ी भागीदारी। श्री राम मंदिर के निर्माण को धन संग्रह के लिए हुई बैठक। इसके तहत तरियानी प्रखंड के दुर्गा गाछी नरवारा में राम जन्मभूमि निर्माण धन समर्पण अभियान के के लिए समिति गठन किया गया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:26 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:26 AM (IST)
जय श्रीराम के जयघोष से गूंज रहा शिवहर का इलाका, मंदिर निर्माण में जिले की होगी बड़ी भागीदारी
शिवहर: बैठक में शामिल श्री राम मंदिर निर्माण धन संग्रहण अभियान समिति के सदस्य।

शिवहर, जागरण सवादड़ता। अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर को लेकर शिवहर में भी उत्साह है। अयोध्या में बनने वाले भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण में शिवहर की भी बड़ी भागीदारी होगी। राम मंदिर निर्माण को लेकर इलाके में धन संग्रह की तैयारी चल रही है। इसके तहत तरियानी प्रखंड के दुर्गा गाछी नरवारा में राम जन्मभूमि निर्माण धन समर्पण अभियान के के लिए समिति गठन किया गया। अभियान प्रमुख राकेश तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांव-गांव तक जाकर लोगों से धन एकत्रित करने का निर्णय लिया गया।

 बैठक को संबोधित करते हुए राकेश तिवारी ने कहा कि राम राष्ट्र के हैं राष्ट्र राम का है। राम हिंदुओं के रोम में रोम में हैं । अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में मुख्य भूमिका मिथिलावासियों की होगी। कहा कि, शिवहर प्रेम भिक्षु जी महाराज की पुण्यभूमि है और उनकी जन्मभूमि तरियानी में है । आज इस पुण्य भूमि पर समिति का गठन करने का पुण्य अवसर है । उन्होंने यहां के लोगों से आवाहन किया कि यहां के लोगो की भूमिका प्रखर होनी चाहिए। जबकि, विश्व हिंदू परिषद जिलाध्यक्ष अशोक उपाध्याय ने कहा कि हमें यह जो स्वर्णिम अवसर मिला है उसे हम तन मन धन से एवं पूरी निष्ठा से पूरा करेंगे। ताकि, हमारा नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा।

 इस दौरान रामकृष्ण ठाकुर को अभियान प्रमुख, आदित्य कुमार सिंह सह अभियान प्रमुख, विनय कुमार सिंह कोषाध्यक्ष तथा सूरज कुमार को आईटी सेल की जिम्मेवारी दी गई। मौके पर संजय सिंह, राकेश सिंह, प्रकाश मिश्र मधुकर सुधीर कुमार व धीरज कुमार सिंह आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे। उधर, तरियानी प्रखंड के बेलाही में हुई बैठक में अभियान समिति के जिला प्रमुख राकेश तिवारी ने कहा कि दशकों के संघर्ष और लाखों बलिदान के बाद अयोध्या में बन रहे रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए राम भक्तों के द्वारा देशभर में धन संग्रह का कार्य  43 दिनों तक चलेगा। उन्होंने तमाम लोगों से अपनी स्वेच्छा एवं सामर्थ्य अनुसार इस पुनीत कार्य में सहयोग की अपील की। मौके पर अजीत कुमार उर्फ छोटू, संजय सिंह, राकेश सिंह, सुधीर सिंह, गिरिजा नंदन प्रसाद सिंह, राजा राज कपूर अग्रवाल, अनिल कुमार, उमेश कुमार, अवधेश कुमार, गुनौर राम, राम अयोध्या राय, लालबाबू राय व आदित्य रंजन आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी