चिता पर रखी लाश में हरकत देख हैरान हुए लोग, फिर ये हुआ आगे

बिहार के मुजफ्फरपुर में चिता पर रखी एक मृत महिला के शरीर में हरकत होने से सनसनी फैल गई। आनन-फानन में डॉक्टर को बुलाया गया। इस बीच महिला को देखने श्मशान में भीड़ उमड़ पड़ी।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 13 Dec 2016 08:51 AM (IST) Updated:Wed, 14 Dec 2016 10:33 PM (IST)
चिता पर रखी लाश में हरकत देख हैरान हुए लोग, फिर ये हुआ आगे

पटना [जेएनएन]। बिहार के मुजफ्फरपुर में मर चुकी महिला को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान में चिता पर रखा जा चुका था। इसी बीच उसके शरीर में सुगबुगाहट के कारण सनसनी फैल गई। खबर जंगल की आग की तरह फैल गई। महिला को देखने भारी भीड़ उमड़ पड़ी। घटना के बाद अंतिम संस्कार रोक डॉक्टर को बुलाया गया। हालांकि, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के बोचहां के ककड़ाचक गांव के रमेश कुमार सिंह की पत्नी मंजू देवी (40) की सोमवार को अचानक मौत हो गई। दाह-संस्कार के लिए उसे श्मशान घाट ले जाकर चिता पर लिटा दिया गया। लेकिन, मुखाग्नि के ठीक पहले उसके शरीर में सुगबुगाहट होने लगी। पति रमेश के अनुसार छूकर देखा तो शरीर गरम था।

प्रेमी ने की बेवफाई तो प्रेमिका बारात लेकर आई, कहा- शादी करके ही जाऊंगी

घटना के बाद नजदीके के बोचहां अस्पताल से डॉक्टर को बुलाया गया। लेकिन, डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के अनुसार मृतक के शरीर में होने वाले परिवर्तन के कारण कभी-कभी शरीर में हरकत हो सकती है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं कि वह जिंदा है।

परीक्षा में पूछा कुटुंब का मतलब, बच्चों ने लिखा- कुटिल बुद्धि वाले होते कुटुम्ब

chat bot
आपका साथी