मुजफ्फरपुर में बढ़ता जा रहा बाढ़ का प्रकोप, डूबने से महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत

मीनापुर थाना क्षेत्र की मकसुदपुर पंचायत अंतर्गत शाहपुर निवासी सोनेलाल राय की 46 वर्षीय पत्नी हीरामुनी देवी की मौत पानी में डूबने से हो गई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 01:35 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 01:35 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में बढ़ता जा रहा बाढ़ का प्रकोप, डूबने से महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत
मुजफ्फरपुर में बढ़ता जा रहा बाढ़ का प्रकोप, डूबने से महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में बाढ़ के पानी में डूबने से महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। घटनाएं मीनापुर, हथौड़ी, सकरा, बोचहां, पारू व साहेबगंज थाना क्षेत्रों में हुई। मीनापुर थाना क्षेत्र की मकसुदपुर पंचायत अंतर्गत शाहपुर निवासी सोनेलाल राय की 46 वर्षीय पत्नी हीरामुनी देवी की मौत पानी में डूबने से हो गई। वह शुक्रवार की अलसुबह रेलवे लाइन के किनारे शौच के लिए गई थी जहां पैर फिसलने से पानी भरे गड्ढे में डूब गई। सूचना पर एएसआइ बिजेंद्र प्रसाद दलबल के साथ पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। इधर, सूचना मिलते ही विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव, युवा जदयू प्रखंड अध्यक्ष वरुण सरकार, मुखिया नागेंद्र साह आदि वहां पहुंचे और मृतक के स्वजनों को सांत्वना दी।

वहीं हथौड़ी थाना क्षेत्र की सहिला बल्ली पंचायत के कोठिया गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से पिंकू सहनी की 17 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी की मौत हो गई। मुखिया रामश्रेष्ठ सहनी ने निजी कोष से स्वजन को 15 सौ रुपये दिए। सकरा थाना क्षेत्र के दरधा गांव के समीप बूढ़ी गंडक में डूबने से रेपुरा निवासी लालू ठाकुर के 25 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार की मौत हो गई। वह बूढ़ी गंडक नदी में बाढ़ का पानी देखने गया था जहां पैर फिसलने से नदी के गहरे पानी में डूब गया।

ग्रामीणों ने पानी से शव को निकाल लिया

साहेबगंज प्रखंड की जगदीशपुर पंचायत के मधुरापुर निवासी शिवलाल महतो के पांच वर्षीय पुत्र अभिराज कुमार की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई। देर शाम को ग्रामीणों ने पानी से शव को निकाल लिया। बोचहां प्रखंड की करणपुर उत्तरी पंचायत अंतर्गत करणपुर बोचहां निवासी शेखर सहनी के 12 वर्षीय पुत्र मुनटुन कुमार की मौत शुक्रवार को माउंट लिट्रा स्कूल के समीप बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई। पैक्स अध्यक्ष सिकंदर पंडित ने मृतक के स्वजन को बीडीओ सह सीओ से चार लाख की मुआवजा राशि दिलवाई। पारू में प्रखंड की धरफरी पंचायत अंतर्गत धूमनगर निवासी ऑटो चालक भोला महतो के 12 वर्षीय पुत्र अनीष कुमार की मौत गंडक नदी की तेज धारा में बहने के साथ डूबने से हो गई। गंडक नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद अनीष अपनी मां रिंकू देवी का हाथ पकड़कर ऊंचे स्थान पर आ रहा था। इसी दौरान हाथ छूटने के बाद मां के सामने ही अनीष तेज धारा में बह गया।  

chat bot
आपका साथी