BSEB : दूसरे दिन भी इंटर में इक्का-दुक्का नामांकन, आखिरी तीन दिनों में कॉलेजों में उमड़ेगी भारी भीड़

BSEB भीड़ को नियंत्रित करना कॉलेज प्रशासन के लिए होगी बड़ी चुनौती।रविवार को भी रहेगा लॉकडाउन शनिवार को पिटाई के बाद डर से नहीं निकले विद्यार्थी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 09:16 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 09:16 PM (IST)
BSEB : दूसरे दिन भी इंटर में इक्का-दुक्का नामांकन, आखिरी तीन दिनों में कॉलेजों में उमड़ेगी भारी भीड़
BSEB : दूसरे दिन भी इंटर में इक्का-दुक्का नामांकन, आखिरी तीन दिनों में कॉलेजों में उमड़ेगी भारी भीड़

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। इंटर में नामांकन के लिए दूसरे दिन भी विद्यार्थी कॉलेज नहीं पहुंचे। शनिवार को शहर में लॉकडाउन के कारण नामांकन प्रभावित हुआ। जबकि, रविवार को कॉलेज बंद रहेंगे और इस दिन भी लॉकडाउन रहेगा। शनिवार को जिले के कॉलेजों में इक्का-दुक्का ही नामांकन हुआ।

तीन दिनों में ही नामांकन की पूरी प्रक्रिया करनी होगी

एलएस कॉलेज और एमडीडीएम कॉलेज को छोड़कर बाकी कॉलेजों में ऑफलाइन नामांकन होना है। ऐसे में छात्र-छात्राओं के पास आखिरी के तीन दिनों में ही नामांकन की पूरी प्रक्रिया करनी होगी। इससे कॉलेजों में अत्याधिक भीड़ उमडऩे की संभावना है। इससे कोरोना का संक्रमण भी तेजी से फैलने का खतरा है क्योंकि, नामांकन के लिए अलग-अलग इलाके से विद्यार्थी पहुंचेंगे। परिसर में भीड़ और संक्रमण को नियंत्रित करना कॉलेजों के लिए बड़ी चुनौती होगी। हालांकि, कॉलेजों में साइंस, कॉमर्स और आट्र्स के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं ताकि विद्यार्थी दूरी बनाकर रहें। बता दें कि विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर में नामांकन को लेकर पहली मेधा सूची शुक्रवार को जारी की गई थी। देर से सूची जारी होने के कारण पहले दिन नामांकन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। दूसरे दिन भी लॉकडाउन के दौरान पुलिस की सख्ती के कारण भी कई छात्र-छात्राएं कॉलेज नहीं पहुंच सके। शनिवार को कॉलेज जाने के दौरान शिक्षकों और कर्मचारियों को भी रास्ते में रोका गया।

लगभग 55 हजार सीट पर होना है इंटर में नामांकन

इंटर में नामांकन के लिए डिग्री कॉलेजों में 15 और प्लस टू स्कूलों में 40 हजार छात्र-छात्राओं का नामांकन लिया जाएगा। इसमें ग्रेस से पास हुए विद्यार्थियों को भी दूसरी मेधा सूची में मौका मिल सकता है। 

chat bot
आपका साथी