Muzaffarpur Surat Express: मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस 6 सप्ताह तक रहेगी रद्द, पटना-इंदौर ट्रेन पर भी आया अपडेट

Muzaffarpur Surat Express Update 19054 मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से सप्ताह में रविवार को खुलती है। उसी हिसाब से ट्रेन को रद्द किया गया है। रेल अधिकारी के अनुसार सात अप्रैल 14 अप्रैल 21 अप्रैल 28 अप्रैल पांच मई और 12 मई को छह ट्रिप में ट्रेन रद्द रहेगी। वापसी में 19053 सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस सूरत से पांच अप्रैल से रद्द रहेगी।

By Gopal Tiwari Edited By: Rajat Mourya Publish:Mon, 01 Apr 2024 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2024 07:17 PM (IST)
Muzaffarpur Surat Express: मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस 6 सप्ताह तक रहेगी रद्द, पटना-इंदौर ट्रेन पर भी आया अपडेट
मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस 6 सप्ताह तक रहेगी रद्द, पटना-इंदौर ट्रेन पर भी आया अपडेट

HighLights

  • मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस छह सप्ताह तक रहेगी रद्द, यात्री परेशान
  • ट्रेन रद्द करने के बजाय आसपास के स्टेशनों तक चलाने से मिलती सहूलियत
  • इस साप्ताहिक ट्रेन से काफी संख्या में सूरत सहित अन्य शहरों के लिए जाते हैं श्रमिक

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मध्य प्रदेश के मध्य पश्चिम रेलवे अंतर्गत भोपाल मंडल के बीना जंक्शन पर वॉशिंग एप्रन निर्माण के कारण मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस अप व डाउन में छह सप्ताह रद्द रहेगी। इसके साथ पटना-इंदौर एक्सप्रेस भी अप व डाउन में छह ट्रिप बंद की गई है।

छह ट्रिप कैंसिल होने से चार महीना पहले ओपनिंग टिकट लेकर सफर के लिए तैयार रेल यात्रियों को अब दूसरी ट्रेन से यात्रा करनी पड़ेगी या स्थगित करनी पड़ेगी। बीना स्टेशन के तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर वॉशिंग एप्रन बन रहा है।

19054 मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस

19054 मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से सप्ताह में रविवार को खुलती है। उसी हिसाब से ट्रेन को रद्द किया गया है। रेल अधिकारी के अनुसार सात अप्रैल, 14 अप्रैल, 21 अप्रैल, 28 अप्रैल, पांच मई और 12 मई को छह ट्रिप में ट्रेन रद्द रहेगी। वापसी में 19053 सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस सूरत से पांच अप्रैल से रद्द रहेगी।

उसके बाद 12 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, तीन मई और 10 मई को छह ट्रिप में रद्द रहेगी। इसके अलावा, 19322 पटना-इंदौर एक्सप्रेस छह ट्रिप और दूसरी गाड़ी 19314 पटना-इंदौर एक्सप्रेस 10 ट्रिप में कैंसिल रहेगी।

बता दें कि इस ट्रेन से काफी संख्या में श्रमिक तबके के लोग सूरत, बीना आदि शहरों में मजदूरी के लिए जाते हैं। वह बीना शहर इंडस्ट्रीयल एरिया के रूप में मशहूर है। मुजफ्फरपुर सरैया के रहने वाले राम प्रवेश ने बताया कि मोबाइल पर रद्द का मैसेज आया है। काफी दिनों पहले टिकट लिए थे। पटना से भी गाड़ी रद्द है।

उनका कहना है कि बीना के आगे-पीछे बहुत सारे स्टेशन हैं, उन स्टेशनों तक ट्रेन को चलाना चाहिए था। ट्रेन पूरी तरह रद्द कर देने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- RJD Candidates: लालू-तेजस्वी ने इन सीटों पर फाइनल किए उम्मीदवार, कैंडिडेट्स को लेकर बनाई नई स्ट्रेटजी

ये भी पढ़ें- Laxmi Jha Story: आर्थिक तंगी से बदला हवा का रुख, माउंट एवरेस्ट फतह नहीं कर पाई लक्ष्मी

chat bot
आपका साथी