मुजफ्फरपुर: एमडीडीएम कॉलेज में छात्राओं के विकास पर तीन दिवसीय वेबिनार एक से

दो जून को केंद्रीय विश्वविद्यालय राजस्थान की एजुकेशन डीन डॉ.अंजली शर्मा और तीन जून को बीएचयू एजुकेशन फैकल्टी डॉ.मीनाक्षी अपना संबोधन देंगी। छात्राओं को वेबिनार का ङ्क्षलक भेजा जा रहा है। वेबिनार में विभाग के शिक्षक भी अहम भूमिका निभाएंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 09:48 AM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 09:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: एमडीडीएम कॉलेज में छात्राओं के विकास पर तीन दिवसीय वेबिनार एक से
इसमें भाग लेने के लिए छात्राएं निशुल्क पंजीयन कराएंगी और उन्हें वेबिनार के अंत मे ई-सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। एमडीडीएम कॉलेज बीएड विभाग की ओर से एक जून से तीन जून तक तीन दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। इसमें बीएड विभाग की सत्र 2019-21 और सत्र 2020-22 की छात्राएं भाग लेंगी। इसका विषय छात्र विकास कार्यक्रम है। इसमें भाग लेने के लिए छात्राएं निशुल्क पंजीयन कराएंगी और उन्हें वेबिनार के अंत मे ई-सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। यह जानकारी एमडीडीएम कॉलेज बीएड की विभागाध्यक्ष डॉ.मौसमी चौधरी ने दी। बताया कि वेबिनार की संरक्षक प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया और तकनीकी सहायक महफूज आलम होंगे। वहीं एक जून को उद्घाटन सत्र होगा। दो जून को केंद्रीय विश्वविद्यालय राजस्थान की एजुकेशन डीन डॉ.अंजली शर्मा और तीन जून को बीएचयू एजुकेशन फैकल्टी डॉ.मीनाक्षी अपना संबोधन देंगी। छात्राओं को वेबिनार का ङ्क्षलक भेजा जा रहा है। वेबिनार में विभाग के शिक्षक भी अहम भूमिका निभाएंगे।

तंबाकू उत्पादों को छोडऩे की शपथ लेंगे विवि और कॉलेज के शिक्षक-छात्र

मुजफ्फरपुर : 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर विश्वविद्यालय और कॉलेजों की ओर से तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने को लेकर अभियान शुरू किया जाएगा। इस दौरान कॉलेज के शिक्षक और छात्र-छात्राएं तंबाकू उत्पादों के सेवन नहीं करने की शपथ भी लेंगे। साथ ही अपने समाज में लोगों को जागरूक किया जाएगा। विवि और कॉलेजों के एनसीसी और एनएसएस को भी इसमें सक्रिय भूमिका निभाने को कहा गया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से इसको लेकर विवि और कॉलेजों को पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि लोगों को तंबाकू का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने की सलाह दी जाएगी। स्कूल और कॉलेजों के आसपास तंबाकू उत्पाद की बिक्री पर सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।  

लॉकडाउन उल्लंघन में 88 हजार रुपये जुर्माना वसूला

मुजफ्फरपुर : लॉकडाउन का अनुपालन नहीं करने वालों के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने शनिवार को अभियान चलाकर कार्रवाई की। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि बिना मास्क के घर से निकलने वाले 405 लोगों पर कार्रवाई की गई। इन सभी से 20,250 रुपये जुर्माना लिया गया। लॉकडाउन आदेश का उल्लंघन करने 83 वाहन चालकों का चालान काटा गया। इन सभी से 68 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इस तरह से कुल 88,250 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का अनुपालन कराने को लेकर लगातार सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी