मुशहरी व मनियारी के हजारों लोगों ने पांचवें दिन भी नहीं देखी बिजली

मुजफ्फरपुर। रविवार की रात आई आंधी-पानी में ध्वस्त हुई बिजली सेवा अभी तक पटरी पर नहीं लौट पाई है। मुश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 May 2018 02:17 AM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 02:17 AM (IST)
मुशहरी व मनियारी के हजारों लोगों ने पांचवें दिन भी नहीं देखी बिजली
मुशहरी व मनियारी के हजारों लोगों ने पांचवें दिन भी नहीं देखी बिजली

मुजफ्फरपुर। रविवार की रात आई आंधी-पानी में ध्वस्त हुई बिजली सेवा अभी तक पटरी पर नहीं लौट पाई है। मुशहरी व मनियारी इलाके के हजारों लोग पांचवें दिन भी बिजली की दीदार नहीं कर सके। उन लोगों के मोबाइल रिचार्ज नहीं होने से भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। रिश्ते-नाते से कट गए हैं। उनके कई आवश्यक काम रुक गए हैं।

वहीं शहरी क्षेत्र में बिजली की ट्रिपिंग से लोग परेशान हैं। कई इलाकों में हाई और लो वोल्टेज उपभोक्ता को परेशान कर रखा है। हाई वोल्टेज आने से औद्योगिक इकाई की कई फैक्ट्रियों के बल्ब सहित अन्य उपकरण जल गए। टंकी में पानी चढ़ाने के लिए मोटर का स्वीच दिन भर ऑन रख रहे हैं। रतजगा कर मोटर चलाकर टंकी भर रहे हैं।

मनियारी के 10 गांवों में नहीं आई बिजली

मनियारी के कई पंचायतों में आंधी-पानी में ध्वस्त हुए तार-पोल को गुरुवार को भी दुरुस्त नहीं किया जा सका। बसौली, सोनबरसा, छितरौली केरमाडीह, रतनौली, अमरख, गोदनी सहित 10 गांव में बिजली की समस्या अभी भी बरकरार है। बसौली गांव में बिजली के तार पर गिरे पेड़ को अभी तक नहीं हटाया जा सका। मोबाइल रिचार्ज नहीं होने से लोग शहर में आकर रह रहे हैं। इन इलाकों में कई बिजली के पोल-तार टूटे हुए हैं।

हंगामा के बाद बिजली चालू

रामपुरकाशी में सड़क जाम और हंगामे के बाद गुरुवार को बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी गई। बुधवार को वहां के लोगों ने मुजफ्फरपुर-महुआ मुख्य मार्ग को जाम कर भारी बवाल किया था। इसके बाद युद्ध स्तर पर तार-पोल लगाकर गुरुवार को बिजली चालू कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी