मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी अनुकूल राय का समस्तीपुर में किया गया भव्य नागरिक अभिनंदन

अपने घर में ही इस प्रकार के सम्मान से गदगद हुए युवा क्रिकेटर ने लगातार क्षेत्र और देश का मान सम्मान बढ़ाते रहने की बात कही। उन्होंने परिजनों गुरुजनों एवं समाज के आशीर्वाद से ही सफलता की सीढ़ी पर चढऩे की बात कही।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 06:54 PM (IST)
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी अनुकूल राय का समस्तीपुर में  किया गया भव्य नागरिक अभिनंदन
क्रिकेटर अनुकूल राय को सम्मानित करते चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष केके लखोटिया व अन्य

 समस्तीपुर, जेएनएन। आइपीएल पर कब्जा जमा कर लौटे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी अनुकूल राय का रोसड़ा में समारोहपूर्वक नागरिक अभिनंदन किया गया। शनिवार को दोपहर बाद लखोटिया भवन में आयोजित समारोह के बीच चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार लखोटिया तथा केशव एवं देवेश कुमार द्वारा पाग चादर माला एवं बुके आदि से सम्मानित करने के बाद उपस्थित गणमान्य व युवा क्रिकेट प्रेमियों ने अनुकूल को फूल माला से लाद दिया।

अपने घर में ही इस प्रकार के सम्मान से गदगद हुए युवा क्रिकेटर ने लगातार क्षेत्र और देश का मान सम्मान बढ़ाते रहने की बात कही। उन्होंने परिजनों, गुरुजनों एवं समाज के आशीर्वाद से ही सफलता की सीढ़ी पर चढऩे की बात कही। अयोध्या के हनुमानगढ़ी से पधारे महंत देवेंद्र दास ने मंगलाचरण के साथ अनुकूल को उदीयमान सूर्य की संज्ञा दी।

क्षेत्र के वयोवृद्ध शिक्षाविद् अनुकूल के दादा डॉ रामविलास राय ने अपने पौत्र को अब केवल भिरहा नहीं बल्कि संपूर्ण भारतवर्ष का लाल बताते हुए घर-घर में अनुकूल पैदा होने के तथा भारतीय संस्कृति व परंपरा की मजबूती पर बल दिया। वही यूआर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ शिव शंकर प्रसाद ङ्क्षसह ने हौसला अफजाई करते हुए कहा कि तुम उड़ो गगन में, सारा आकाश तुम्हारा है।

संस्कृत शिक्षा बोर्ड पटना के पूर्व परीक्षा नियंत्रक डॉ परमानंद मिश्र के संचालन में समारोह को यू आर कॉलेज के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ बीके तिवारी, डॉ गौरीशंकर प्रसाद ङ्क्षसह, अजीत कुमार ठाकुर, रमेश गामी, विजय कुमार कुंवर एवं रोशन कुमार आदि ने अनुकूल को क्षेत्र ही नहीं पूरे देश का गौरव बताते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

वर्ष 2015 में स्पोट््र्स क्लब द्वारा आयोजित अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में अनुकूल को मैन ऑफ द मैच मिलने की याद को ताजा करते हुए सभी सदस्यों ने एक स्वर से कहा कि युवा क्रिकेटर की सफलता से आज क्लब भी गौरवान्वित है।

chat bot
आपका साथी