Madhubani: झंझारपुर कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन युक्त होंगे 80 बेड : विधायक नीतीश मिश्रा

Jhanjharpur Bihar Coronavirus Hospital News Update विधायक नीतीश मिश्रा ने कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा। अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक कर दिए कई आवश्यक निर्देश। उन्होंने कहा कि दो-तीन दिनों में यहां दोनों भवन मिला कर 80 बेड का कोविड केयर सेंटर कार्य करने लगेगा।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:42 PM (IST)
Madhubani: झंझारपुर कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन युक्त होंगे 80 बेड : विधायक नीतीश मिश्रा
अनुमंडल अस्पताल में अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक करते विधायक नीतीश मिश्रा

झंझारपुर (मधुबनी), जासं। अनुमंडल अस्पताल में कोविड व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद पूर्व मंत्री व वर्तमान विधायक नीतीश मिश्रा ने अस्पताल प्रबंधन के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में विधायक ने अस्पताल के डीएस डॉ. प्रसन्न कुमार मिश्र से अस्पताल में कोविड टीकाकरण से लेकर कोविड जांच एवं आइसोलशन में मरीजों की व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली। बैठक से पूर्व उन्होंने कोविड केयर सेंटर में जाकर उसकी व्यवस्था का जायजा लिया। दवा आदि की जानकारी ली। बता दें कि यहां के एएनएम स्कूल के एक भवन में कारोना काल की शुरुआत से ही 40 बेड का आइसोलेशन सह कोविड केयर सेंटर कार्य कर रहा है। इस क्षेत्र में मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफा के कारण एएनएम स्कूल के मुख्य भवन को भी कोविड केयर के रुप में तैयार किया गया है। इस भवन में भी 40 बेड लगाया गया है।

 विधायक ने जानकारी दी कि दो-तीन दिनों में यहां दोनों भवन मिला कर 80 बेड का कोविड केयर सेंटर कार्य करने लगेगा। इन सभी 80 बेडों को ऑक्सीजन युक्त किया जाएगा। डीएस डॉ. मिश्रा ने उन्हें बताया कि जेएमसीएच के भवन निर्माण कार्य के कारण केयर सेंटर तक पहुंच पथ सुचारु नहीं हो पाया है। जिसके कारण यातायात में समस्या आ रही है। इस पर पूर्व मंत्री ने जेएमसीएच के भवन निर्माण कंपनी के जवाबदेह को बुला कर दो-तीन दिनों के भीतर पहुंच पथ को सु²ढ़ करने के साथ ही केयर सेंटर को होने वाली समस्या को दूर करने के लिए कवङ्क्षरग करने का निर्देश दिया। मेडिकल कॉलेज निर्माण कंपनी के जवाबदेह व्यक्ति ने बहुत जल्द इन सभी कार्यों को पूरा करने का आश्वासन दिया। समीक्षा बैठक में पूर्व मंत्री ने बताया कि इस अस्पताल की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए वे हमेशा तैयार रहते हैं। जहां तक सम्भव होगा समस्या का निदान किया जाएगा। इस बैठक में अस्पताल प्रबंधक श्याम चौधरी, फर्मासिस्ट नागमणि प्रसाद, सुशील कुमार के अलावा दीपक पोद्दार, कमलेश झा आदि थे।

chat bot
आपका साथी