अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार में रौनक, लाखों का कारोबार

मंदिरों में भी रही भक्तों की भीड़ पूजा-अर्चना के बाद दिए दान। बाजार में ग्राहकों को लुभाने के लिए रहे खास इंतजाम।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 10:10 PM (IST)
अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार में रौनक, लाखों का कारोबार
अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार में रौनक, लाखों का कारोबार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अक्षय तृतीया पर मंगलवार को लोगों ने पूजा-अनुष्ठान के साथ दानादि कर्म किए। मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ रही। वहीं, इस त्योहार पर सोना खरीदने के चलन को लेकर सराफा बाजार में भी खूब रौनक रही। यह त्योहार न केवल खरीदारों, बल्कि व्यवसायियों के लिए भी लाभकारी रहा। 

 जानकारी के मुताबिक, इस बार अक्षय तृतीया पर सराफा बाजार में लाखों का कारोबार हुआ। सोने पर सुहागा यह रहा कि ऑफर्स और डिस्काउंट ने खरीदारी को और भी सुखद बना दिया। लोगों को भी सोने-चांदी की खरीदारी का अच्छा मौका मिला, क्योंकि उन्हें ज्वेलरी की शॉपिंग पर कई ऑफर्स और डिस्काउंट जो मिल रहे थे। लगे हाथ कई लोगों ने अपने बेटे-बेटियों के विवाह के लिए भी ढेर सारे आभूषण खरीदे। इन पर मिल रहे ऑफरों का खासतौर पर महिलाओं ने खूब फायदा उठाया। ग्राहकों को लुभाने के लिए आभूषण के बड़े-बड़े ब्रांड भी कई तरह के ऑफर दे रहे थे। इससे ग्राहकों का रुझान भी हमेशा के मुकाबले इस साल ज्यादा रहा।

गरीबों के बीच बांटे वस्त्र

अक्षय तृतीया पर भारत विकास परिषद की मुजफ्फरपुर शाखा की ओर से अखाड़ाघाट स्थित बालाजी हनुमान मंदिर के पास गरीब लोगों और रिक्शा व ठेला चालकों के बीच जल, वस्त्र आदि का वितरण किया गया। मौके पर शाखा अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, सचिव विनोद कुमार नंदे, कोषाध्यक्ष विद्याभूषण वर्मा, आचार्य विष्णु शर्मा, सीमा शर्मा, शेखर कुमार, अशोक कुमार, अमरनाथ प्रसाद, भुवनेश्वर प्रसाद वर्मा, सुजीत कपूर, मनोज कुमार, संजय कुमार, आलोक कुमार, आशा सिन्हा, उषा चौधरी, सूरज कुमार आदि थे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी