महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा- जवानों पर हमला, देश के लिए चुनौती

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास जी ने पुलवामा में हुए हमले में शहीद जवानों के प्रति जताई संवेदना। कहा-जवाबी हमला करे सरकार आतंकवाद का सफाया जरूरी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 09:21 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 06:21 AM (IST)
महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा- जवानों पर हमला, देश के लिए चुनौती
महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा- जवानों पर हमला, देश के लिए चुनौती

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज ने देश की सुरक्षा में लगे जवानों पर हुए हमले को राष्ट्र के लिए चनौती बताया है। कहा है कि सरकार को जल्द ही इसका जवाब देना चाहिए। वे शुक्रवार को आमगोला स्थित मानझरी निकुंज में खास बातचीत कर रहे थे। गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अमर शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

 कहा कि यह बड़ी दुखद घटना है, इससे बड़ी घटना और कोई नहीं हो सकती। सरकार को चाहिए कि जवाबी हमला करे। आतंकवाद व उग्रवाद का सफाया जरुरी हो गया है, ताकि फिर भविष्य में ऐसी कोई दुर्घटना न हो। ये सारा का सारा पाकिस्तान के द्वारा किया गया है। इसलिए उसे सीख मिलना चाहिए।

अमर जवानों के परिजनों के भरण-पोषण का हो इंतजाम

महाराज जी ने कहा कि अब सरकार का यह भी दायित्व है कि हमले में शहीद अमर जवानों के परिवार वालों के भरण-पोषण की भी व्यवस्था करे। संपूर्ण देशवासियों की शहीदों के प्रति सद्भावना है। साथ ही सरकार को भी चेतावनी है कि ऐसी स्थिति फिर नहीं आने पाए।

 मौके पर बाबा गरीबनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पं.विनय पाठक, आचार्य रंजीत नारायण तिवारी, संत जानकीदास, घनश्याम प्रसाद गुप्ता, चंद्रमणि गुप्ता, नीलमणि गुप्ता, मधु गुप्ता, कीर्ति गुप्ता, राकेश पटेल आदि भी मौजूद रहे।

 बताते चलें कि महाराज जी का बुधवार देर रात शहर में आना हुआ। वे शनिवार की सुबह नेपाल के लिए प्रस्थान करेंगे। इस बीच शुक्रवार को अस्वस्थता का आभास होने पर इनकी चिकित्सीय जांच कराई गई। दवा भी दिए गए। इसके बाद उन्होंने यज्ञ में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी