JDU: मुजफ्फरपुर में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान पार्टी विरोधी काम करने वालों का हो रहा हिसाब किताब

JDU जिला जदयू की ओर से गठित अनुशासन समिति विधानसभावार समीक्षा में जुट गई है। विधानसभा प्रत्याशी व वहां के वरीय नेता के साथ बूथ वार वोट का हिसाब लिया जा रहा है। प्रत्‍याशियों के पक्ष को सुना जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 08:22 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 08:22 AM (IST)
JDU: मुजफ्फरपुर में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान पार्टी विरोधी काम करने वालों का हो रहा हिसाब किताब
प्रत्याशियों की ओर से मिले फीडबैक की पड़ताल की जा रही। प्रतीकात्‍मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।JDU: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद पार्टी विरोध काम करने वाले की पहचान तेजी से की जा रही है। जिला जदयू की ओर से गठित अनुशासन समिति विधानसभावार समीक्षा में जुट गई है। विधानसभा प्रत्याशी व वहां के वरीय नेता के साथ बूथ वार वोट का हिसाब लिया जा रहा है। अनुशासन समिति के अध्यक्ष वरीय नेता शैलेश कुमार शैलू ने बताया कि जिला स्तर पर समीक्षा रिपोर्ट तैयार होगी। उसके बाद मुख्यालय भेजी जाएगी। अब तक जहां-जहां पर पार्टी के प्रत्याशी रहे वहां पर बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि कांटी, मीनापुर, सकरा व गायघाट से रिपोर्ट लिए है। प्रत्याशियों की ओर से जो फीडबैक दिया जा रहा उसकी वह खुद पड़ताल करते है। जिस नेता पर आरोप लग रहा उनका पक्ष जाना जाता है। मीनापुर के एक पार्टी पदाधिकारी से जब चुनाव का फीडबैक लिया गया तो वह पहले आनाकानी किए। लेकिन बाद में सारी जानकारी दी।

बूथ की ली जा रही जानकारी

शैलू ने बताया कि जो जितने बड़े पदधरक हैॅ उनके जवाबदेही का मुल्यांकन किया जा रहा है। जिस बूथ के वह वोटर है उस बूथ् पर उनका क्या प्रोफारमेंस रहा यह देखा जा रहा है। केवल पांच साल तक दल के नाम पर सम्मान पाने वाले पर भी नजर रखी जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब दल के नाम पर सम्मान ले रहे तो उनको वोट भी दिलानी चाहिए। लेकिन जब पार्टी पूरी ताकत लगाने के बाद सीट नहीं निकला तो चिंता का विषय है। जहां जदयू लड़ी वहां की समीक्षा हो गई। अब जहां जदयू के सहयोगी दल लड़े वहां पर समीक्षा हो रही है। जदयू जिलाध्यक्ष रंजीत सहनी ने कहा कि अनुशासन समिति की रिपोर्ट के आधार पर राज्य मुख्यालय से आगे का मार्गदशर्न मांगा जाएगा। जानकारी के अनुसार चुनाव के बाद दल के भीतरधाती की पहचान के लिए छह सदस्य वाली टीम का गठन किया गया है। टीम में पार्टी के वरीय नेता शैलेश कुमार शैलू को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ समिति के सदस्य हैं शंकर सिंह, चंद्र भूषण प्रसाद, रमेश पटेल, अमरनाथ चंद्रवंशी, सुधा चौधरी। समिति एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपेार्ट देगी। रिपोर्ट आने के बाद जिला स्तर पर भी समीक्षा बैठक होगी। 

chat bot
आपका साथी