जविप्र दुकानों पर छापा, पकड़ी गई अनियमितता

मुजफ्फरपुर लॉकडाउन में डीलरों द्वारा राशन की कालाबाजारी करने की शिकायत पर पारू प्रख

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 12:45 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 06:06 AM (IST)
जविप्र दुकानों पर छापा, पकड़ी गई अनियमितता
जविप्र दुकानों पर छापा, पकड़ी गई अनियमितता

मुजफ्फरपुर : लॉकडाउन में डीलरों द्वारा राशन की कालाबाजारी करने की शिकायत पर पारू प्रखंड की देवरिया पूर्वी पंचायत में बीडीओ संजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जनवितरण प्रणाली की दुकानों में छापेमारी की गई जिसमें भारी अनियमितता पकड़ी गई। इस दौरान एमओ मिथिलेश कुमार झा, सीओ ललित कुमार सिंह, थानाध्यक्ष संजय स्वरुप, ददन कुमार सिंह, रमण कुमार शामिल थे। बीडीओ ने बताया कि देवरिया पूर्वी पंचायत के डीलर कमलदेव राम ने दो माह और एक अन्य डीलर ने एक माह के राशन की कालाबाजारी की है। इनदोनों पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। वहीं, डीलर छोटेलाल साह, मनोज चौधरी और जयनारायण साह ने वितरण से संबंधित कोई भी रजिस्टर नहीं दिखाया। इनलोगों ने कालाबाजारी की नीयत से अबतक राशन का वितरण नहीं किया था जहा अविलंब राशन वितरण करने का आदेश दिया गया है। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में डीलरों द्वारा उपभोक्ताओं को एक माह का राशन फ्री व एक माह का राशन सरकारी दर पर दिया जाएगा।

इधर, प्रखंड की उस्ती पंचायत के सिंगाही गाव के ग्रामीणों ने डीलर द्वारा मार्च महीने का राशन वितरण नहीं किए जाने के खिलाफ मुखिया पति बदन सहनी का घेराव किया। ग्रामीणों ने डीलर पर राशन की कालाबाजारी करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। वहीं, डीएम से जाच कर कार्रवाई की माग की। मुखिया पति ने इसकी जानकारी बीडीओ संजय कुमार सिन्हा और एमओ मिथिलेश कुमार झा को दी है। बीडीओ ने बताया कि मामले की जाच कर कार्रवाई की जाएगी।

डीलर के खिलाफ उपभोक्ताओं का हंगामा : मोतीपुर प्रखंड की ठिकहा पंचायत के डीलर पुष्पा सिंह पर अवैध रूप से स्वयं के अंगूठे से राशन निकालने का आरोप लगाकर उपभोक्ताओं ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। लोगों की शिकायत पर एमओ प्रदीप झा मौके पर पहुंचे और मामले की जाच की। उपभोक्ता आशा देवी, लालिया देवी, जूही परवीन, मो.मजहर आलम, अजहर आलम, सहजादी खातून, इशरत परवीन आदि का आरोप है कि डीलर ने उन्हें बताए बगैर फर्जी तरीके से उनके नाम का राशन उठाकर कालाबाजारी कर ली। जब वे राशन को गए तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। पूछने पर दुकानदार ने आनाकानी की जिसके बाद लोगों ने मामले की जानकारी एमओ, स्थानीय मुखिया नेयाज आलम और पंसस को दी। एमओ ने बताया कि जाच में शिकायत सही मिली है। वे अपनी जाच रिपोर्ट एसडीओ पश्चिमी को भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी